32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पूर्व CM जीतन राम मांझी के काफिले पर हमला, 4 वाहनों को फूंका, 17 गिरफ्तार

गया/पटना : बिहार के गया जिला में एक स्थानीय लोजपा नेता और उनके चचेरे भाई की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों ने आज पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर हमला कर दिया और उनके काफिले में शामिल एक जीप तथा दो मोटरसाइकिल को आग के […]

गया/पटना : बिहार के गया जिला में एक स्थानीय लोजपा नेता और उनके चचेरे भाई की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों ने आज पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर हमला कर दिया और उनके काफिले में शामिल एक जीप तथा दो मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. मगध प्रमंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक सौरभ कुमार ने बताया कि डुमरिया मोड पर शवों के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा किये गये इस हमले में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उनके काफिले में शामिल अन्य लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

पूर्व सीएम के काफिले पर हमला करने वाले 17 गिरफ्तार
पटना : पुलिस ने इस मामले में 17 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर ठोस कार्रवाई की जा रही है. यह जानकारी एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने गुरुवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम के कारकेड प्रभारी को स्थानीय डीएम और इमामगंज प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की थी, जिसमें उस स्थान पर नहीं जाने की सलाह दी गयी थी. परंतु इस एडवाइजरी पर अमल नहीं किया गया. घटना स्थल पर नहीं जाने का सुझाव नहीं माना गया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार हुए सभी असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

मांझी बोले, 36 साल के राजनीतिक जीवन में नहीं देखे ऐसे हालात
गया : एक चैनल के साथ बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री ने नीतीश सरकार को लिया आड़े हाथ लेते हुए अपने ऊपर हुए हमले के पर कहा कि 36 साल के राजनीतिक जीवन में उन्होंने बिहार में ऐसे हालात नहीं देखे़ नीतीश कुमार कहते फिर रहे हैं कि बिहार में सुशासन चल रहा है. क्या यही सुशासन है? इस अवस्था में केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना ही चाहिए.

मांझी ने कहा कि गुरुवार की सुबह डुमरिया में सीआरपीएफ कैंप के पास उन्हें जाने से मना किया गया था. पर, स्थानीय विधायक होने के नाते उन्होंने जाने का निर्णय लिया. जब उनका काफिला आगे बढ़ा, तो थाने से पहले ही एक रोड ब्रेकर के पास बड़ी संख्या में लोग जमा थे. सभी के हाथों में ईंट-पत्थर थे. वे रोड़ेबाजी भी कर रहे थे. इसी बीच कुछ उपद्रवियों ने उनकी एस्कॉर्ट जीप पर हमला कर उसमें आग लगा दी. वह जिस गाड़ी में बैठे थे, उसके ड्राइवर ने पास में ही सीआरपीएफ कैंप में गाड़ी लगा दी और वह वहीं बैठे गये़

जीतनराम मांझी ने कहा कि दोनों भाइयों के हत्यारे ही उत्पात मचाये हुए हैं. वे पीड़ितों के प्रति लोगों व सरकार की सहानुभूति नष्ट करना चाहते हैं. पता चला है कि उपद्रवियों ने पीड़ितों के परिजनों के साथ मारपीट भी की है.

पुलिस ने किया कंट्रोल

सौरभ ने स्थिति को अब नियंत्रण में बताते हुए कहा कि हिंसा पर उतारू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा अश्रु गैस के गोले छोड़े गये. स्थानीय लोजपा नेता सुरेश पासवान और उनके चचेरे भाई सुनील पासवान जिनकी 24-25 की रात्रि में पुलिस मुखबिरी के आरोप में कथित माओवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, के परिजनों को मुआवजा दिए जाने तथा उनके हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनके शवों को इमामगंज-डुमरिया मुख्य मार्ग पर डुमरिया मोड पर रखकर आज स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे थे.

असामाजिक तत्वों ने बोला हमला

गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक, जो कि जिलाधिकारी के साथ वहां कैंप कर रही थीं द्वारा प्रदर्शनकारियों को समझाकर सड़क जाम समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा था, कि तभी वहां से गुजर रहे मांझी के काफिले पर प्रदर्शनकारियों में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों ने मांझी के काफिले पर हमला बोल दिया. बाद में दोनों मृतकों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए गया मुख्यालय स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पातल भेज दिया.

लोजपा नेता की हुई है हत्या

उल्लेखनीय है कि सुरेश पासवान की पत्नी मायारानी कछार पंचायत से दोबारा निर्वाचित होने के लिए चुनाव लड़ रही हैं, जबकि सुनील पासवान उसी पंचायत सदस्य के रूप में उम्मीदवार थे.सुरेश और सुनील पर गोलीबारी करने के बाद माओवादियों ने उनके साथ चल रहे एक मैजिक वाहन, एक टाटा 407 और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें