26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक्शन के बाद ”राइट टाइम” हो गये डॉक्टर

गया : मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के 32 डॉक्टरों पर कार्रवाई के दूसरे दिन ही अस्पताल व कॉलेज में सभी डॉक्टरों की उपस्थिति दिखी. समय से नहीं आना यहां के डॉक्टरों की डेली रूटीन में शामिल है. लेकिन, विभागीय कार्रवाई के बाद ओपीडी, वार्ड, […]

गया : मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के 32 डॉक्टरों पर कार्रवाई के दूसरे दिन ही अस्पताल व कॉलेज में सभी डॉक्टरों की उपस्थिति दिखी. समय से नहीं आना यहां के डॉक्टरों की डेली रूटीन में शामिल है. लेकिन, विभागीय कार्रवाई के बाद ओपीडी, वार्ड, इमरजेंसी व कॉलेज में डॉक्टरों की उपस्थिति ठीकठाक दिखी. हर दिन यहां एक हजार से अधिक मरीज ओपीडी में इलाज कराने पहुंचते हैं.

अस्पताल प्रशासन ने दिन में ओपीडी का समय आठ से दो बजे तक व शाम में चार से छह बजे तक निर्धारित किया है. गुरुवार को समय पर डॉक्टरों के आने से लोग आश्चर्य व्यक्त कर रहे थे कि आज ऐसा क्या हो गया कि हर विभाग में डॉक्टर मौजूद हैं. कुछ यह भी कह रहे थे कि लगता है आज कोई जांच टीम आनेवाली है.
अल्ट्रासाउंउ व एक्सरे यूनिट में मरीजों की लंबी कतार के अलावा रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भी थी भीड़.
कुछ ऐसा दिखा अस्पताल का नजारा
पैथोलॉजी में सारे डॉक्टर दिखे यहां जांच कराने पहुंचे मरीजों की संख्या भी अच्छी थी
आंख-कान रोग के ओपीडी में मौजूद डॉक्टर बारी-बारी से मरीजों का कर रहे थे इलाज.
यहां भी िदखी चहल-पहल
11:35 बजे : मेडिसिन के ओपीडी में मरीजों को देखते हुए डॉक्टर मिले.
11:40 बजे : मनोरोग विभाग के ओपीडी में डॉक्टर मौजूद दिखे. बारी-बारी से मरीज दिखा रहे थे.
11:45 बजे : गाइनो ओपीडी में मरीजों की भीड़ दिखी, डॉक्टर भी मौजूद थे.
11:55 बजे : सर्जरी ओपीडी में मरीजों का इलाज करते डॉक्टर मिले.
12:10 बजे : चर्म रोग विभाग में डॉक्टर इलाज करते हुए दिखे.
दिन भर होती रही कार्रवाई पर चर्चा
अस्पताल व कॉलेज दोनों में डॉक्टरों के बीच सरकार द्वारा की गयी कार्रवाई पर तरह-तरह की चर्चा होती रही. कोई कह रहा था कि यह कार्रवाई डॉक्टरों की आदत में सुधार के लिए की गयी है. इतने में एक डॉक्टर बोल पड़े कि सरकार की इस कार्रवाई के बाद डॉक्टरों में सुधार आ जायेगा. इस कार्रवाई का आइएमए ने विरोध किया है. डॉक्टरों को छुट्टी नहीं मिलती है.
एक ने कहा कि सिर्फ प्रभात खबर ने सभी डॉक्टरों का नाम छाप दिया. इतने में दूसरे ने कहा कि यह विभाग की वेबसाइट पर भी डाला गया है. इधर, अस्पताल में जगह-जगह सरकार की इस कार्रवाई की चर्चा होती रही. कर्मचारी आपस में ही यह कहते सुने गये कि डॉक्टर व कर्मचारी अपने काम के प्रति जिम्मेदारी समझने लगे, तो अस्पताल से मरीजों को रेफर नहीं किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें