28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आतंकी रजा के मकान मालिक से हुई पूछताछ

मानपुर : बंगलादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन (जेएमबी) के भारत प्रमुख एजाज के फरार साथी रजा के कमरे से विस्फोटक बरामदगी के मामले की जांच में सोमवार को एसएसपी राजीव मिश्रा व एएसपी डॉ संजय भारती ने अबगीला बरतर मुहल्ला पहुंच कर रजा के मकान मालिक अल्लाउद्दीन उर्फ मंगलू मियां से पूछताछ की. इसके अलावा उस […]

मानपुर : बंगलादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन (जेएमबी) के भारत प्रमुख एजाज के फरार साथी रजा के कमरे से विस्फोटक बरामदगी के मामले की जांच में सोमवार को एसएसपी राजीव मिश्रा व एएसपी डॉ संजय भारती ने अबगीला बरतर मुहल्ला पहुंच कर रजा के मकान मालिक अल्लाउद्दीन उर्फ मंगलू मियां से पूछताछ की.

इसके अलावा उस मकान में रहने वाले अन्य किरायेदारों से भी पूछताछ की. मकान मालिक से मकान के अंदर रहने वाले आतंकी एजाज के साथी रजा व उसकी पत्नी व बच्चे के बारे में जानकारी ली. मकान के किराये के बारे में जानकारी ली. इधर, एसएसपी ने नजाम कॉलोनी में रहने वाले पकड़ा दुकानदार अब्दुल से भी जानकारी ली. पुलिस सूत्रों के अनुसार एसएसपी ने पकड़ा दुकानदार से फरार आतंकी के साथी व उसके साथ अन्य फेरी देने वालों के बारे में भी जानकारी ली.
इधर, एसएसपी ने केस के अनुसंधानकर्ता वजीरगंज डीएसपी घूरन मंडल से भी अब तक के किये गये कागजात सत्यापन के साथ विस्फोटक जांच की जानकारी ली. विस्फोटक व उसके साथ बरामद 20 तरह के संदिग्ध समान की जांच के लिए फॉरेंसक साइंस लेबोरेटरी से भी जांच कराने का आदेश दिया.
गौरतलब है कि बंगाल एसटीएफ की टीम ने बुनियादगंज थाना क्षेत्र के पठानटोली मुहल्ले से आतंकी एजाज की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अबगिला बरतर मुहल्ला से रजा के कमरे में छापेमारी की थी. रजा के कमरे से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था व आतंकी रजा अपने बच्चे व पत्नी के साथ भागने में सफल रहा था.
इधर, पुलिस आतंकी संगठन से जुड़े अन्य स्लीपर सेल के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी है. कपड़ा फेरी करने की आड़ में एजाज व उसके साथी रजा उर्फ शफीक इस्लाम उर्फ आरिफ उर्फ असदउल्लाह गांव शहर के बेरोजगार लोगों को आतंकी संगठन से जोड़ने में लगे थे. वे धामीटोला के थोक विक्रेता कपड़ा दुकानदार अब्दुल के पास से पकड़ा खरीद करता था.
मानपुर के सभी मकान मालिक किरायेदारों का थाने से कराएं सत्यापन
भाजपा नेता क्षितीज मोहन सिंह व जदयू नेता सुरेश रावत ने एसएसपी राजीव मिश्रा से मिल मानपुर के अंदर रहने वाले किरायेदारों की जांच की मांग उठायी.
इस पर एसएसपी ने कहा कि बोधगया की तर्ज पर मानपुर व गया शहर के अंदर रहनेवाले सभी किरोयदरों का मकान मालिक संबंधित थाना से सत्यापन कराने के बाद ही किराये पर रखें. मकान मालिक अपने गुडफेथ में अगर मकान किराये पर देते हैं व उसके पास से संदिग्ध समान बरामद होता है, तो उस मकान मालिक पर भी प्राथमिकी दर्ज होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें