1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. free corona vaccine in bihar tejashwi yadav target cm nitish kumar said should covid vaccine considered as a fake declaration upl

मु्फ्त कोरोना वैक्सीन पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को घेरा, पूछा- 19 लाख नौकरी की तरह इसे भी कोरी ‘घोषणा’ मात्र ही समझी जाए?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मु्फ्त कोरोना वैक्सीन
मु्फ्त कोरोना वैक्सीन
File

Free Corona Vaccine, Corona Vaccine in Bihar, Free Corona Vaccination: बिहार में 18 वर्ष या उससे ऊपर उम्र वालों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार शाम ट्वीट कर यह जानकारी साझा की. सीएम नीतीश के इस ट्वीट पर राजद नेता और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी.

सबसे पहले तो उन्होंने शुक्रिया कहा लेकिन साथ ही कहा कि विपक्ष की वजह से ही सही लेकिन देर आए दुरुस्त आए. तेजस्वी ने पूछा है कि लगभग 10 करोड़ आबादी के टीकाकरण का सरकार के पास क्या समग्र प्लान है. तेजस्वी ने लिखा कि सर्वविदित है आपकी कथनी और करनी में हमेशा भारी फर्क रहा है. जानना चाहता हूँ कि 10 करोड़ आबादी के टीकाकरण का आपके पास क्या समग्र प्लान है? या फिर 19 लाख नौकरी-रोजगार की तरह इसे भी कोरी “घोषणा” मात्र ही समझा जाए?

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा- अब जबकि केन्द्र सरकार ने राज्यों को खुद वैक्सीन खरीदने को कहा है तो आपने वैक्सीन खरीद का क्या प्लान बनाया है? अब तक राज्य में 4 महीनों में मात्र 4% लोगों को टीका दिया गया है. इस गति से अगर टीकाकरण अभियान चलता रहा तो सम्पूर्ण टीकाकरण करने में 8-9 साल लग जाएंगे.

गौरतलब है कि बिहार 45 वर्ष से ज्यादा आयु वालों को भी मुफ्त में ही कोरोना का टीका दिया गया जा रहा है. अब एक मई से 18 साल से ज्यादा आयु वालों का भी टीका लगना शुरू हो जाएगा. मगर, चुनौती ये है कि इतनी बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन कैसे और कब उपलब्ध होगी साथ ही टीकाकरण के लिए इतनी बड़ी संख्या में स्वास्श्यकर्मी कहां से उपलब्ध है. आंकड़ो के मुताबिक, बिहार में 18 से 45 आयुवर्ग की आबादी करीब 7 करोड़ है. ऐसे में बिहार में टीकाकरण की चुनौती है.

Corona In bIhar: राजद ने उतारी डॉक्टरों की टीम

राजद ने बिहार में कोरोना संक्रमितों का इलाज करने के लिए डॉक्टरों की टीम उतार दी है. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़े 13 डॉक्टरों को निर्देश दिया है कि वे महामारी के इस समय में कोविड संक्रमितों का मुफ्त इलाज करें. इन 13 डॉक्टरों के नाम के साथ ही इनके मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं. यह सभी डॉक्टर टेलीमेडिसिन के जरिए मरीजों का मुफ्त इलाज करेंगे और उन्हें दवा बताएंगे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें