14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘लैंड फॉर जॉब’ केस: तेजस्वी यादव को ED ने जारी किया समन, पांच जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को ED ने समन जारी किया किया है और पांच जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. तेजस्वी यादव शुक्रवार को इडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे जिसके बाद उन्हें नया समन जारी किया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘नौकरी के बदले जमीन’ यानी ‘लैंड फॉर जॉब’ केस में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को नया समन जारी किया है. उन्हें पांच जनवरी को पेश होने को कहा गया है. खबरों की मानें तो तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय बुलाया है. अगले सप्ताह ईडी तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी.

Also Read: तेजस्वी यादव ने जातीय गणना पर RSS की टिप्पणी को बताया खतरनाक, केंद्र सरकार पर भी बोला हमला, जानिए क्या कहा?

आपको बता दें कि बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को इडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. इडी ने रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में शुक्रवार को उन्हें नयी दिल्ली स्थित प्रवर्तन कार्यालय के दफ्तर में आकर बयान दर्ज कराने को समन भेजा था. लेकिन, तेजस्वी शुक्रवार को राजधानी पटना में ही नजर आए.

Also Read: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी का तीसरा समन, तीन जनवरी को पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

इडी के समन को दरकिनार करने वाले तेजस्वी विपक्ष के तीसरे नेता

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक दिन पहले कहा था कि वे ईडी समेत जांच एजेंसियों को सहयोग करते रहे हैं. इडी के समन को लेकर कहा था कि यह चुनाव का समय है. ऐसा चलता रहेगा. ईडी ने इसी मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को 27 दिसंबर को पेश होने को समन भेजा है. ईडी के समन को दरकिनार करने वाले तेजस्वी विपक्ष के तीसरे नेता बन गये हैं. उनके पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इडी के बुलावे पर हाजिर नहीं हुए थे.

क्या है मामला

उल्लेखनीय है कि यह मामला तब का है जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री के पद पर थे. आरोप लगाया गया है कि लालू यादव ने नियम कानून को ताख पर रखा और रेलवे के ग्रुप डी में कई लोगों को नौकरी दी. नौकरी देने के बदले परिवार के सदस्यों के नाम जमीन और अन्य संपत्तियां हासिल की गई. इस कांड में लालू यादव के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, लालू यादव की बेटी मीसा भारती समेत परिवार के कई सदस्यों को अभियुक्त बनाया गया है. सीबीआई और ईडी इस चर्चित घोटाला कांड की जांच में लगी हुई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें