1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar flood latest updates bagmati water spread in commercial areas of darbhanga

Flood in Bihar : दरभंगा के व्यवसायिक इलाकों में फैला बागमती का पानी, व्यपारियों के बीच हड़कंप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा
दरभंगा
प्रभात खबर

दरभंगा : नदी के पश्चिमी भाग डूबोने के बाद अब बागमती पूरब दिशा को डूबो रहा है. वार्ड 10 के दरभंगा गुदरी, केला गद्दी में बाढ़ का पानी घुस गया है. रिहायशी इलाकों के साथ व्यवसायिक क्षेत्र में पानी घुसने से व्यपारियों के बीच हड़कंप मच गया है. लोग दहशत में हैं. गुदरी मछहट्टा होते हुए बागमती का पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है. गुल्लोबाड़ा सरस्वती पाठशाला के बगल से सब्जी मार्केट में नाला से होकर पानी पहुंच रहा है.

नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से बाढ़ ने पहले ही वार्ड आठ, नौ व 23 की बीते एक पखवाड़ा से स्थिति दयनीय कर रखी है. वार्ड 22 के फुलवारी, इमलीघाट, ब्रह्मस्थान मोहल्ला में कमरभर पानी बह रहा है. घरों में पानी घुसने के कारण लोग जहां-तहां सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने लगे हैं. जितू गाछी, वृदांवन घाट, काली स्थान, शिवाजी नगर, गुल्लोबाड़ा, सेनापत तथा मौलवी मोहल्लों का भी कुछ ऐसा ही हाल है. वार्ड 30 के शेर मोहम्मद, भीगो तथा सहनी टोला को भी बाढ़ ने चपेट में ले लिया है. वार्ड 20 व 21 में जेपी चौक पर तेजी से नदी के पानी के आने का क्रम जारी है. सड़क के पार गत शुक्रवार से ही पानी का बहाव हो रहा है.

वार्ड एक, दो, तीन, चार, छह तथा सात के अधिकांश वार्डों के मोहल्ले बाढ़ की चपेट में हैं. वार्ड दो के सुंदरपुर बीरा मंठ क्षेत्र में एनएच-57 से आ रहा बाढ़ का पानी रुकने से लगातार जलस्तर में कमी आ रही है, बावजूद सुंदरपुर के नया घरारी डेरा मोहल्ला में अभी भी पांच फीट पानी फैले रहने से दर्जनों घर डूबे हुए हैं. घरों में फंसे कुछ पीड़ित जरुरत पड़ने पर ट्यूब पर प्लाई बोर्ड रख जान हथेली पर रख जैसे-तैसे आवागमन कर रहे है.

वहीं पार्षद प्रतिनिधि भगवान लाल ठाकुर ने पीड़तों का हाल जानने के लिये भाड़े का नाव ले रखा है. श्री ठाकुर ने बताया कि निगम की ओर से नाव उपलब्ध नहीं कराया गया है. डेरा मोहल्ला में दर्जनों परिवारों ने घर में चोरी होने के डर से घर नहीं छोड़ा है. पानी लगातार घट रहा है, लेकिन डेरा मोहल्ला में अभी भी पांच फीट पानी फैले रहने से लोगों की समस्या बरकरार है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें