1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. after the uproar studies and training in dmch stopped till 21 mbbs students vacated the hostel rdy

Bihar News: हंगामे के बाद DMCH में पढ़ाई और प्रशिक्षण 21 तक बंद, एमबीबीएस छात्रों ने खाली किया छात्रावास

डीएमसी प्राचार्य डॉ केएन मिश्रा के निर्देश पर अधिकतर यूजी छात्रों ने छात्रावास खाली कर दिया है. गौरतलब है कि शनिवार को अपराह्न अस्पताल प्रशासन ने घटना के मद्देनजर सभी एमबीबीएस छात्रों को तत्काल हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इमरजेंसी में मरीजों के इलाज में जुटे स्वास्थ्यकर्मी.
इमरजेंसी में मरीजों के इलाज में जुटे स्वास्थ्यकर्मी.
प्रभात खबर

दरभंगा. डीएमसीएच परिसर में शुक्रवार की देर रात मेडिकल छात्रों के हंगामे के बाद डीएमसीएच की चिकित्सा व्यवस्था धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. रविवार को आपातकालीन व अन्य विभागों में सामान्य रूप से मरीजों का उपचार किया गया. आपातकालीन समेत अन्य विभागों में समय से चिकित्सकों ने ड्यूटी पर आकर मरीजों को जरूरी परामर्श दिया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार की दोपहर बाद एमबीबीएस के छात्रों का पठन-पाठन 21 मार्च तक के लिए बंद करते हुए हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया था.

डीएमसी प्राचार्य डॉ केएन मिश्रा के निर्देश पर अधिकतर यूजी छात्रों ने छात्रावास खाली कर दिया है. गौरतलब है कि शनिवार को अपराह्न अस्पताल प्रशासन ने घटना के मद्देनजर सभी एमबीबीएस छात्रों को तत्काल हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया था. उसके बाद से ही छात्रों के जाने का सिलसिला जारी है. जानकारी के अनुसार डीएमसी में पांच सौ अधिक यूजी छात्र अध्ययनरत हैं. एमबीबीएस 2020 की अभी परीक्षा चल रही है.

उन छात्रों को छोड़कर यह आदेश जारी किया गया है. मालूम हो कि मेडिकल छात्रों के द्वारा दवा व अन्य दुकानों को आग के हवाले करने के साथ पेट्रोल बम से हमला के बाद डीएमसी प्रशासन एलर्ट हो गया है. बताया गया कि देर रात से ही छात्रों ने छात्रावास छोड़ना शुरू कर दिया है. केवल दूर रहने वाले यूजी छात्र अभी ठहरे हुए हैं. वह भी अगले एक से दो दिन में निकल जायेंगे. उधर सुरक्षा के मद्देनजर घटना स्थल, नाका छह, कर्पूरी चौक के आसपास पुलिस कैंप कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें