जिला परिषद के खाली भू-खंडों पर होगा व्यावसायिक भवनों का निर्माण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जिप कार्यालय परिसर में स्थापित होगी बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा

डाक बंगला का कराया जायेगा सौंदर्यीकरण
जिप की सामान्य बैठक में सर्वसम्मति से पारित किये गये 10 प्रस्ताव
दरभंगा : जिला परिषद की सोमवार को अध्यक्ष गीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित सामान्य बैठक काफी हंगामेदार रही. असंतुष्ट सदस्य एक दूसरे पर जमकर बरसे. कई महत्वपूर्ण मुद्दों को सदस्यों ने उठाने का प्रयास किया, परन्तु बीच में दूसरे सदस्य बात काटते नजर आए. हमेशा शांत रहने वाले सदस्यों ने भी इस पर आपत्ति दर्ज की. मूल बजट 2018-19, संशोधित बजट 2019-20 को सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया. कर्मियों के लंबित वेतन भुगतान का निर्णय लिया गया.
सदस्यों ने कहा कि मनरेगा एवं सात निश्चय में दो निश्चय हर घर नल का जल एवं घर तक पक्की गली नाली योजना जिप सदस्य के माध्यम से करायी जानी थी. वर्ष का अंत होने के बावजूद अब तक जिप सदस्य एक भी कार्य योजना लागू नहीं करा सके. कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि सदन से प्रस्ताव पारित हुआ, परंतु अनुमोदन के लिए अब तक फाइल नहीं पहुंच पायी है. इसके लिए जो पदाधिकारी एवं कर्मी दोषी होंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी.
पंचम वित्त आयोग के तहत आवंटित राशि के वितरण में भेदभाव की बात उठी. अध्यक्ष गीता देवी व मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी डॉ कारी प्रसाद महतो के प्रयास से मामला शांत हुआ. सदन को बताया गया कि योजना वितरण में भेदभाव नहीं किया जाता है.
त्रिमुहानी संगम तट पर घाट का होगा सौंदर्यीकरण : बैठक में सदस्यों द्वारा 10 प्रस्ताव रखा गया जिसे पारित कर दिया गया. इसमें परिषद कार्यालय में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने, संविदा पर चयनित जिला अभियंता पंचू पासवान को तत्काल प्रभाव से नियोजन पत्र दिये जाने, पंचम वित्त मद में प्राप्त राशि से विकास कार्य प्रारंभ कराने, परिषद के खाली भूखंडों पर व्यवसायिक भवन निर्माण, चयनित भूमि पर पंचायत संसाधन केंद्र निर्माण. बहेड़ा सहित सभी डाक बंगला, निरीक्षण भवन, जिला परिषद सभाकक्ष, प्रशासनिक कक्ष, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष प्रकोष्ठ का जीर्णोद्धार, तरौनी पंचायत को प्रखंड बनाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजे जाने आदि का प्रस्ताव पास किया गया.
त्रिमुहानी संगम तट पर घाट सौंदर्यीकरण, राजकीय मेला के लिए सरकार को प्रस्तावभेजे जाने, सभी सरकारीतालाबों, जल स्रोतों को अतिक्रमण मुक्त कराने, मैथिली में शिक्षक बहाली आदि का भी प्रस्ताव पारित कराया गया. चर्चा में उपाध्यक्ष ललिता झा, सदस्य मीना देवी, माधव आजाद, गौड़ी देवी, नबी हसन, भोला सहनी, गंगा पासवान, गीता देवी, राम कुमार झा, रामकुमार यादव आदि ने हिस्सा लिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें