34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्याज का दाम 15 से 20 रुपये प्रति किलो उछला

दरभंगा : सोमवार को एकाएक प्याज का दाम 15 से 20 रुपया प्रति किलो उछल गया. छठ से पूर्व 45 से 50 रुपये किलो बिकने वाला प्याज आज 60 से 65 रुपये किलो बेचा जा रहा था. ग्राहक एकाएक दाम बढ़ने से परेशान थे. कुछ दाम पूछ कर आगे बढ़ते रहे वहीं कुछ ने उतनी […]

दरभंगा : सोमवार को एकाएक प्याज का दाम 15 से 20 रुपया प्रति किलो उछल गया. छठ से पूर्व 45 से 50 रुपये किलो बिकने वाला प्याज आज 60 से 65 रुपये किलो बेचा जा रहा था. ग्राहक एकाएक दाम बढ़ने से परेशान थे. कुछ दाम पूछ कर आगे बढ़ते रहे वहीं कुछ ने उतनी खरीद नहीं की जितना खरीदने पहुंचे थे.

दरभंगा एवं लहेरियासराय गुदरी सहित बाजार समिति आदि में यह भाव देखने को मिला. थौक मंडी में प्याज 300 से 320 रुपए पसेरी बिक रहा है. थोक व्यापारियों का कहना है कि सुबह 10 बजे तक थोक मंडी में 280 रुपए पसेरी एवं खुदरा में 60 रुपए किलो प्याज बिका.

थोक व्यापारी रमेश महतो का कहना है कि पर्व की वजह से ट्रक आने में विलंब के कारण सुबह से कीमत में बढ़ोतरी हुई है. मो. मुख्तार ने बताया कि प्याज उत्पादक क्षेत्रों नासिक, कर्नाटक एवं अन्य जगहों पर ट्रक यूनियन की हड़ताल की वजह से कीमत में उछाल आया है. कुछ दिनों में दाम सामान्य हो जाएगा.

थोक व्यापारी दिनेश सिंह ने बताया कि प्याज की कीमत में उछाल आने का एक कारण जमाखोरी भी है. जुलाई में होने वाली प्याज की फसल के बाद किसान और व्यापारी इसे स्टॉक कर लेते हैं. किसान और व्यापारी कीमत बढ़ने का इंतजार करते हैं. कीमत बढ़ने पर धीरे-धीरे स्टॉक निकालते हैं. कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक भुल्लर मल ने बताया कि बरसात की वजह से प्याज की फसल खराब होने से कीमत बढ़ी है. दूसरी तरफ त्योहारों को लेकर भी मांग बढ़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें