1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. cyclone yaas effect started in bihar weather forecast imd issue yellow and orange alert in patna muzaffarpur darbhanga gaya madhubani and bhagalpur avh

बिहार में Cyclone Yaas का असर शुरू, इन जिलों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyclone Yaas का असर शुरु
Cyclone Yaas का असर शुरु
Prabhat Khabar

Yaas Toofan Update: साइक्लोन याश के ओडिशा और बंगाल के तटों से टकराने से पहले बिहार में असर दिखना शुरू हो गया है. बिहार के करीब 20 से अधिक जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. वहीं बारिश के कारण आम लोगों को राहत भी मिली है. इधर, यास तूफान को लेकर बिहार में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग ने बिहार के सभी 38 जिलों के लिए 25 एवं 26 तारीख को येलो अलर्ट और 27 एवं 28 तारीख को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इससे पहले, विभाग ब्लू अलर्ट जारी किया था, लेकिन आज सुबह हुई बारिश के बाद यह अलर्ट जारी किया गया है.

यास चक्रवाती तूफान का असर बिहार के कई जिले में अभी से दिखने लगा है. पटना सहित राज्य के सभी जिले भर में मंगलवार की सुबह से ही आसमान में बादल छा गया. उत्तर बिहार और भागलपुर इलाके में सुबह करीब सात बजे से हल्की बारिश भी होने लगी. करीब 11 बजे तक हल्की बूंदाबांदी होती रही.

26 से 29 भारी बारिश का अनुमान- मौसम विभाग ने बताया कि यास तूफान (Yaas Toofan) की वजह से 26 से लेकर 29 तक भारी बारिश और तेज हवा बहने का अनुमान है. राज्य के कई जिलों में इसका असर अधिक पड़ने वाला है. बिहार के गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी सहित कई जिलों में तूफान का असर भयावह पड़ने वाला है.

वहीं डॉ राजेद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ ए सत्तार ने बताया कि यास ताकतवर तूफान है़. इसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां से टकरायेगा, वहां से सात सौ किलोमीटर तक के इलाकों को सीधे प्रभावित करेगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें