1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona vaccine if you got covid vaccine central bank of india unique scheme offers higher interest rate on fix deposit fd amid coronavirus crisis upl

कोविड वैक्सीन लगवाएं और डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज पाएं, कोरोना संकट के बीच इस बैंक ने शुरू की अनूठी मुहिम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की दूसरी लहर के बीच अब सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर बढ़ा दिया है
कोरोना की दूसरी लहर के बीच अब सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर बढ़ा दिया है
Prabhat khabar

कोरोना संकट के बीच देश में पहली बार किसी बैंक ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने को लेकर इस तरह की अनूठी पेशकश की है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट किया- कोविड 19 के अधीन वैक्‍सीन लगवाने हेतु प्रेरित करने के क्रम में सेन्‍ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने उन नागरिकों जिन्‍होंने वैक्‍सीन लगवायी है के लिए 25 आधार बिंदु अधिक अतिरिक्‍त आकर्षक ब्‍याज दर पर 1111 दिनों हेतु “इम्‍युन इंडिया डिपॉजिट योजना” नाम से विशेष जमा उत्‍पाद प्रारंभ किया है.

सेंट्रल बैंक ने पूरे देश में यह योजना 13 अप्रैल 2021 से लागू की है. इस योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिन्होंने कम से कम कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है. बता दें सेंट्रल बैंक मौजूदा वक्त में एफडी पर 5.10 फीसदी ब्याज दर दे रहा है. कोरोना वैक्सीन योजना के तहत अपने ग्राहकों को 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज दर देने का फैसला किया है. यानि कोरोना वैक्सीन लेने वालों को अब एफडी पर 5.35 फीसदी ब्याज मिलेगा.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि इम्यून इंडिया डिपॉजिट योजना के तहत ग्राहक को कई तरह का विकल्प चुनने का अवसर दिया गया है. ग्राहक मासिक, त्रैमासिक, छमाही एवं वार्षिक अवधि के लिए ब्याज भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं. वहीं योजना में यह व्यवस्था भी की गई है कि कोई ग्राहक अगर चाहे तो समय पूर्व भुगतान भी ले सकता है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें