1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. chirag paswan remove lok janshakti party national president post surajbhan singh selected new working president ljp in bihar

चिराग पासवान को एक और झटका! बागी गुट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से भी हटाया, पटना लोजपा ऑफिस के बाहर हंगामा शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
Prabhat Khabar

लोजपा के बागी गुट ने चिराग पासवान को लोजपा संसदीय दल के अध्‍यक्ष पद के बाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पद से भी हटा दिया गया. बागी गुट ने सूरजभान को नया कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाने का एलान कर दिया है. इसकी सूचना पटना पहुंचते ही चिराग पासवान के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में जमकर हंगामा करना शुरु कर दिया. कार्यकर्ताओं ने पशुपति कुमार पारस समेत सभी सीनियर नेताओं के मुंह में कालिख पोत दिया है.

पार्टी में संकट बढ़ने पर चिराग ने खुद ही राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का पद छोड़ने का पेशकश किया था. वे अपनी जगह अपनी मां और दिवंगत नेता राम विलास पासवान की पत्‍नी रीना पासवान को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव दिया था। लेकिन, विरोध कर रहे सांसदों ने चिराग को हटाकर सूरजभान सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया और उन्हें पांच दिनों के अंदर नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव कराने की जिम्मेवारी भी दे दी. सूरजभान को ही नया चुनाव अधिकारी भी घोषित किया गया है.

लोजपा में बगावत की शुरुआत रविवार से शुरु हो गई थी. रविवार को ही लोजपा के छह में से पांच सांसदों ने लोकसभा अध्‍यक्ष से मिलकर अपने नए नेता को चुनने की उनको सूचना दी. दिवंगत नेता राम‍ विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस को लोजपा संसदीय दल का नया नेता चुना गया था। इसे लोकसभा अध्‍यक्ष ने भी मान्‍यता दे दी है.

Posted by : Rajesh Kumar Ojha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें