32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लोजपा के दोनों धड़े आज करेंगे शक्ति प्रदर्शन

रालोजपा जहां हाजीपुर में पूरे तामझाम के साथ स्थापना दिवस मनाने की तैयारी में है, तो लोजपा (रा) पटना के बापू सभागार में. दोनों का दावा स्थापना दिवस को ऐतिहासिक बनाने का है.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लोजपा के दोनों धड़े केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा रामविलास) स्थापना दिवस के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है. पार्टी का स्थापना दिवस आज है. रालोजपा जहां हाजीपुर में पूरे तामझाम के साथ स्थापना दिवस मनाने की तैयारी में है, तो लोजपा (रा) पटना के बापू सभागार में. दोनों का दावा स्थापना दिवस को ऐतिहासिक बनाने का है. दरसअसल, यह शक्ति प्रदर्शन लोस चुनाव में एनडीए में अधिक से अधिक सीटों पर दावेदारी दिखाने को लेकर भी है.

वहीं, विशेष वोट बैंक पर पकड़ मजबूत करने के ख्याल से भी दोनों धड़े खुद को लोजपा का वास्तविक दावेदार साबित करना चाहते हैं. लोस चुनाव 2019 में लोजपा को छह सीटों पर विजय मिली थी, लेकिन रामविलास के देहांत के बाद विस चुनाव से पहले विभाजन हो गया. पारस के नेतृत्व में बनी रालोजपा में पांच सांसद चले गये और लोजपा (रा) में चिराग अकेले रह गये.

हाजीपुर से ही पारस करेंगे लोकसभा चुनाव की तैयारी का आगाज

पशुपति पारस खुद पार्टी के स्थापना दिवस की कमान संभाले हुए हैं.कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पार्टी और दलित सेना के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ उनकी कई राउंड की बैठक हो चुकी है. पटना और हाजीपुर को पार्टी और दलित सेना के होर्डिंग्स, झंडे, बैनर, पोस्टर व तोरण द्वार से सजाया गया है. पारस बताते हैं कि हाजीपुर हमारे नेता रामविलास पासवान की कर्मभूमि रही है, इसलिए स्थापना दिवस हाजीपुर में मनाया जायेगा.

Also Read: Bihar weather update: दिल्ली के बाद पटना में भी ठंड देगा दस्तक, जानें क्या है मौसम विभाग का अपडेट
चिराग की मौजूदगी में बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता करेंगे शिरकत

28 नवंबर को लोजपा (रा)स्थापना दिवस पटना के बापू सभागार में मनायेगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे. इस अवसर पर पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता और नेता शिरकत करेंगे. कार्यक्रम की भव्यता को लेकर पटना की सड़कों को पार्टी के नेताओं द्वारा बैनर और पोस्टरों से पाटा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें