21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपश्चिम-चंपारणविदेशी दुल्हन के लिए घोड़ी चढ़ा बिहारी दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी भीड़, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

विदेशी दुल्हन के लिए घोड़ी चढ़ा बिहारी दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी भीड़, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

पश्चिम चंपारण के रहने वाले अमित विदेश में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी करते हैं, जिनकी शादी दक्षिण अफ्रीका की किम नामक लड़की के साथ हुई. रामनगर शहर में यह विवाह संपन्न हुआ. विदेशी लड़की के साथ बिहारी लड़के का विवाह सुनकर उन्हें देखने भीड़ उमड़ पड़ी.

कहते हैं न की मोहब्बत की न कोई सरहद और न कोई हद होती है. ऐसी ही कुछ कहानी है बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के रहने वाल अमित कुमार और दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली किम मोलेनार की. दोनों सोमवार को परिणय सूत्र में बंध गए हैं. दोनों की शादी जिले के रामनगर शहर में नरकटियागंज मुख्य पथ पर स्थित किशोरी वाटिका में हिंदू रीति-रिवाज के साथ धूम-धाम से की गई. विदेशी लड़की के साथ बिहारी लड़के का विवाह सुनकर उन्हें देखने भीड़ उमड़ पड़ी. जहां मौजूद उक्त जोड़े को देख लोगों की आंखें आश्चर्य से खुली की खुली रह गयी.

प्रेम के बाद एक दूजे के हुए अमित और किम, सात जन्म निभाने का लिया संकल्प

रामनगर के आर्य नगर के रहने वाले पीएमवीएस कॉलेज के लेक्चरर और लड़के के पिता प्रो. प्रफुल्ल चंद्र ठाकुर से मिली जानकारी के अनुसार अमित कुमार वर्ष 2013 में साउथ अफ्रीका गए. जहां वो एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करते हैं. इसी दौरान करीब तीन वर्ष पूर्व एक ही कंपनी में नौकरी के क्रम में दोनों की मुलाकात हुई. धीरे-धीरे उन दोनों में आकर्षण पनपने लगा. अंत में आकर्षण ने प्रेम का रूप ले लिया. तब दोनों एक दूसरे के बिना एक पल भी जीना मुश्किल हो गया. फिर दोनों ने एक दूसरे के संग जीने मरने की कसम खा ली.

दुल्हन की मां भी शादी में शामिल होने साउथ अफ्रीका से आईं

अमित और किम ने साथ रहने की कसमें तो खा ली थी. लेकिन, दोनों देशों की संस्कृति अलग होने की वजह से मामला कुछ फिट नहीं बैठ रहा था. दोनों के घर वालों को भी यह रिश्ता कुछ खासा पसंद नहीं था. लेकिन अपने बच्चों की खुशी के आगे दोनों के माता-पिता को झुकना पड़ा. आखिर में शादी पर सहमति बनी और दी निर्धारित किया गया. इसके बा भारत आकर दोनों ने अपने-अपने परिवार के साथ हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लिए. विवाह में वधू की मां पाल मोलेनार भी मौजूद रहीं. किम के पिता इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं.

Also Read: बिहार: नदी किनारे छिपकर मिल रहे थे प्रेमी- प्रेमिका, ग्रामीणों ने पकड़ कर करवा दी शादी

विदेशी वधू को भारतीय पहनावे में देखने लोगों की उमड़ी भीड़

अमित और किम की शादी की खबर मिलते ही विदेशी वधू को भारतीय पहनावे में देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जहां यहां के लड़के के साथ वरमाला पहने विदेशी लड़की को देखते ही सभी आश्चर्य चकित और खुश हो उठे. जानकारी के अनुसार 10 वर्ष पहले भुवनेश्वर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई किए अमित ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग का रुख किया. वहां दोनों की मुलाकात एक आईटी कंपनी में नौकरी के दौरान हुई. ऐसी अनोखी विवाह में सम्मिलित होने के लिए नगर के दर्जनों गणमान्य मौजूद हुए. जिनमें मधुकर राय, राकेश राय, डॉ. किरण शंकर झा, थानाध्यक्ष अनंत राम, राष्ट्रपति सम्मानित शिक्षक सदाकांत शुक्ला, अबेदुर्रह्मान आदि शामिल है.

Also Read: विवाह के बंधन में बंधने जा रहा भारतीय क्रिकेट टीम का एक और कुंवारा, बीच में छोड़ी ऑस्ट्रेलिया सीरीज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें