27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजद में शामिल हुए दीपक यादव, वाल्मीकिनगर से लड़ेंगे चुनाव, तेजस्वी यादव ने किया ऐलान

बगहा में आयोजित मिलन समारोह कार्यक्रम में दीपक यादव ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता ग्रहण की.

बगहा के तिरुपति शुगर मिल में रविवार को राजद का मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस सभा को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एनडीए पर जमकर हमला बोला, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा. इस कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह तिरूपति चीनी मिल के एमडी दीपक यादव ने तेजस्वी यादव के सामने अपने हजारों समर्थकों के साथ राजद की सदस्यता ली.

दीपक यादव वाल्मीकिनगर से लड़ेंगे चुनाव

दीपक याद के राजद में शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि दीपक यादव राजद के टिकट पर वाल्मिकी नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने दावा किया कि एनडीए से खड़े उम्मीदवार जेडीयू के सुनील कुमार को हराकर राजद यह सीट जीतेगी. वाल्मिकी नगर लोकसभा सीट फिलहाल एनडीए के कब्जे में है.

एनडीए उम्मीदवारों के कब्जे में रही है वाल्मीकिनगर सीट

बता दें कि वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट 2008 में अस्तित्व में आई. पहले इसे बगहा संसदीय क्षेत्र के नाम से जाना जाता था. इस सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्र (वाल्मीकिनगर, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया और सिकटा) आते हैं. यहां 75 फीसदी से ज्यादा वोटर हिंदू हैं. पहली बार वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर जब 2009 में चुनाव हुआ तो जदयू के वैद्यनाथ प्रसाद महतो को यहां से जीत हासिल हुई. इसके बाद 2014 में बीजेपी के प्रत्याशी सतीशचंद दुबे यहां से विजयी हुए. इस सीट पर एनडीए उम्मीदवारों का ही कब्जा रहा है.

भाजपा की सदस्यता से एक दिन पहले दिया इस्तीफा

इससे पहले शनिवार को दीपक यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात बताई थी. उन्होंने लिखा था, ‘आज मैंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में अपनी सभी दायित्वों एवं पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा परिवार एवं शीर्ष नेतृत्व का मेरे ऊपर भरोसा जताने के लिए आभार.’

Image 117
राजद में शामिल हुए दीपक यादव, वाल्मीकिनगर से लड़ेंगे चुनाव, तेजस्वी यादव ने किया ऐलान 2

Also Read : सांसद बनने के बाद ट्रेन में फर्श पर बैठकर दिल्ली गए थे किराय मुसहर, जानिए बिहार के पहले दलित MP की कहानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें