1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. dm convoy attacked in motiharis rajepur many injured including sdo asj

Bihar News : मोतिहारी के राजेपुर में डीएम के काफिले पर हमला, एसडीओ समेत कई घायल

पूर्वी चंपारण जिले के जिलाधिकारी श्रीसत कपिल अशोक पर सोमवार को जानलेवा हमला हुआ. डीएम पर यह हमला राजेपुर के पकड़ी पंचायत के नुनिया गांव में हुई है, जब वो पंचायत चुनाव के लिए हो रहे मतदान का जायजा लेने वहां पहुंचे थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रीसत कपिल अशोक
श्रीसत कपिल अशोक
प्रभात खबर

मोतिहारी. पूर्वी चंपारण जिले के जिलाधिकारी श्रीसत कपिल अशोक पर सोमवार को जानलेवा हमला हुआ. डीएम पर यह हमला राजेपुर के पकड़ी पंचायत के नुनिया गांव में हुई है, जब वो पंचायत चुनाव के लिए हो रहे मतदान का जायजा लेने वहां पहुंचे थे. हमले में पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र व डीएम के अंगरक्षक सहित आठ जवान घायल हो गये. जिलाधिकारी पर हमले का आरोप राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों पर लग रहा है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को पंचायत चुनाव के सातवें चरण के दौरान पूर्व आरजेडी विधायक शिवजी राय के समर्थकों ने जिलाधिकारी के काफिले पर हमला किया. इस हमले में सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

इस घटना में एसडीओ पकड़ीदयाल रविन्द्र कुमार, एक महिला पुलिसकर्मी, तीन पुलिस के जवान और एक सब-इंस्पेक्टर भी घायल हुए हैं. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायल एसडीओ पकड़ीदयाल की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

बताया जाता है कि नोनिमल के तीन बूथों पर गड़बड़ी किये जाने की सूचना पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक व अन्य पदाधिकारी पूरे काफिले के साथ वहां पहुंचे. बूथ के अंदर कुछ लोग मौजूद थे, जो इवीएम की फोटो खींच रहे थे. पदाधिकारियों ने उनलोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. उनके मोबाइल की जांच की गयी, तो उसमें इवीएम की तस्वीर मिली.

हिरासत में लिए जाने के बाद बूथ के आसपास खड़े लोग उग्र हो गये. पदाधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिये. डीएम को बचाने में उनके अंगरक्षक सहित स्कॉट टीम के छह जवान घायल हो गये. सूचना पर पहुंचे पकड़ीदयाल एसडीओ चोटिल हो गये.

इधर पुलिस के बल प्रयोग में मधुबन के पूर्व विधायक शिवजी राय भी जख्मी हो गये. उनका इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया. इधर पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र ने खुद के घायल होने की बात कही. बताया कि दोषियों को चिन्हित कर लिया गया है. कार्रवाई की जायेगी.

घायलों की सूची

पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र, डीएम का बॉडी गार्ड अमित कुमार, स्कॉट टीम के जवान उमाशंकर गुप्ता, रविकांत पटेल, कौशलेंद्र कुमार, मुरारी कुमार, अनुज कुमार, महिला आरक्षी चंदा कुमारी

जानबूझकर कर लाठीचार्ज करने का आरोप

पूर्व विधायक शिवजी राय ने प्रशासन पर जानबूझकर कर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया. पूर्व विधायक ने बताया कि वे रामा राय के दरवाजे पर चाय पी रहे थे. थे इस दौरान लाठी चार्ज कर दिया गया.

बूथ पर गड़बड़ी की सूचना मिली थी

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि बूथ के अंदर कुछ आसमाजिक तत्वों द्वारा गड़बड़ी करने की सूचना मिली थी. पहुंचने पर पूछताछ के लिए पांच-छह लोगों को हिरासत में लिया गया था. जहां कुछ लोग बाहर विरोध कर रहे थे, जिनकी संख्या चार-पांच सौ के करीब थी. भीड़ को तितर-बितर कर माहौल शांत करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया. चुनाव शांतिपूर्ण करा इवीएम व मतपेटी को वज्रगृह में जमा करा दिया गया है.

बोले एसपी

एसपी नवीनचंद्र झा ने कहा कि बूथ के पास कुछ लोग भीड़ लगा बदमाशी कर रहे थे. उनलोगों को खदेड़ा गया तो पथराव करने लगे. उसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें