1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar election 2020 nepal police seizes 23 kg gold and silver in the birgunj house of ashok sinha brother of raxaul bjp candidate pramod kumar sinha abk

‍Bihar Chunav 2020: BJP उम्मीदवार के भाई के घर नेपाल पुलिस का छापा, करोड़ों का सोना-चांदी जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई के नेपाल स्थित आवास पर छापेमारी, 23 किलो सोना जब्त
BJP प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई के नेपाल स्थित आवास पर छापेमारी, 23 किलो सोना जब्त
प्रभात खबर

Bihar Assembly Election 2020: बिहार ‍विधानसभा चुनाव में उतरी बीजेपी के लिए शनिवार को बड़ी खबर सामने आई. दरअसल, रक्सौल से बीजेपी प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा के नेपाल के बीरगंज स्थित फ्लैट में छापेमारी में पुलिस ने 23 किलो सोना और दो किलो चांदी जब्त किया. पुलिस के मुताबिक बरामद सामान की कीमत करोड़ों रुपए में है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

लोगों ने की थी ब्लैक मनी की शिकायत

पुलिस के मुताबिक रेशम कोठी मोहल्ले के गणेश अपार्टमेंट के किराए के फ्लैट में छापेमारी की गई. मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को अशोक सिन्हा के पास ब्लैक मनी होने की शिकायत दी थी. शनिवार को पर्सा जिला पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी गंगा पंत ने बताया अशोक सिन्हा भारत के रक्सौल प्रखंड के हरैया गांव के निवासी हैं. वो गणेश अपार्टमेंट में रहते हैं. लोगों की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारा.

पुलिस को छापेमारी में क्या-क्या मिला?

पुलिस ने बताया आरोपी के पास से सोने के 13 बिस्किट (प्रत्येक एक-एक किलोग्राम) बरामद किया गया है. मध्यम आकार के 46 सोने के बिस्किट जब्त किए गए हैं. जिसका वजन 8 किलो 576 ग्राम और सोने के छोटे बिस्किट के 10 पीस जब्त किए गए. जिसका वजन एक किलो के करीब है. 681 ग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए. पुलिस के मुताबिक बरामद सोने का कुल वजन करीब 23.247 किलोग्राम है.

कस्टम में तैनात हैं आरोपी अशोक सिन्हा

एसपी गंगा पंत के मुताबिक आरोपी अशोक सिन्हा के फ्लैट से 2.262 किलो चांदी के आभूषण भी जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी अशोक सिन्हा भारतीय कस्टम में सीएचए के पद पर काम करते हैं. मोहल्ले के लोगों ने आरोपी के पास ब्लैक मनी होने की जानकारी दी थी. इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी के फ्लैट पर छापेमारी की. पुलिस ने भारतीय दूतावास को कार्रवाई की जानकारी दे दी है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें