18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में ट्रेनों की चपेट में आने से चार लोगों की मौत, रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान हुआ...

बिहार में ट्रेनों की चपेट में आने से चार लोगों की मौत, रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान हुआ हादसा

पहली घटना रफीगंज की है जहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज स्टेशन के पूरब औरवां कब्रिस्तान के पास ट्रेन की चपेट में आने से कटकर एक अज्ञात 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं दूसरी घटना बक्सर की है, जहां ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

पटना. बिहार में रविवार को दो अलग-अलग हादसों में ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. पहली घटना रफीगंज की है जहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज स्टेशन के पूरब औरवां कब्रिस्तान के पास ट्रेन की चपेट में आने से कटकर एक अज्ञात 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं दूसरी घटना बक्सर की है, जहां ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में एक महिला समेत दो मासूम बच्चे शामिल हैं. रेलवे लाइन पार करने के दौरान तीनों ट्रेन की चपेट में आ गए. घटना बक्सर-आरा रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन की है.

पटरी पार करने के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर की रहने वाली मृतक महिला एक वृद्ध महिला और दो बच्चों के साथ रघुनाथपुर स्टेशन पर उतरी थी. महिला को योगियां पंचायत के कृत सागर गांव स्थित अपने एक रिश्तेदार के घर जाना था. चारों पश्चिमी गुमटी के पास रेलवे लाइन को पार कर रहे थे, ट्रेन आ गई और पटना-दादर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से महिला सहित उसके दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. हालांकि वृद्ध महिला की जान इस हादसे में बाल-बाल बच गई. इस घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पहचान के लिए सुरक्षित रखा है. फिलहाल पुलिस मृतकों की शिनाख्त की कोशिश कर रही है.

Also Read: Petrol-Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में आयी 2.49% तक गिरावट, फिर भी राजस्थान से बिहार तक बढ़े तेल के दाम

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

रफीगंज से मिली जानकारी के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज स्टेशन के पूरब औरवां कब्रिस्तान के पास ट्रेन की चपेट में आने से कटकर एक अज्ञात 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. यह घटना रविवार की है. जब स्थानीय लोगों को पता चला कि एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है, तो लोगों की भीड़ जुट गयी. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी रफीगंज थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और शव को उठाकर उसकी पहचान में जुट गयी. हालांकि, काफी प्रयास करने के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो पायी. मृतक व्यक्ति कौन और कहां का रहने वाला है, इसकी पहचान अब तक नहीं हो पायी है.

शव की अब तक पहचान नहीं

इधर, थानाध्यक्ष गुफरान अली ने बताया कि रफीगंज स्टेशन के समीप पोल संख्या 503/4 एवं 503/16 के बीच डाउन लाइन पर 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था. ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी थी. ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रेन से गिरने के कारण उक्त व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं आसपास के ग्रामीणों ने भी शव को पहचाने का प्रयास किया, लेकिन पहचान नहीं हो पायी. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल औरंगाबाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इन दिनों कई लोगों की हुई है हादसों में मौत

गौरतलब हो कि ट्रेन से कटकर इन दिनों कई लोगों की मौत हुई है. जिले के विभिन्न स्टेशनों पर अक्सर ऐसी खबरें सामने आती हैं. जागरूकता और सुरक्षा का अभाव लोगों को काल के गाल में पहुंचा रहा है. ट्रेन में सफर के दौरान काफी एहतियात बरतने की जरूरत है. यात्रियों को चाहिए कि वे ट्रेन में गेट के पास खड़े न रहे और प्लेटफॉर्म के विपरीत दिशा में उतरकर रेलवे लाइन पार नहीं करें. जल्दीबाजी में जान जाने का खतरा रहता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें