26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: बिहार में एक और पुल भरभराकर गिरा, सिवान में गंडक नहर पर बना पुराना पुल हुआ ध्वस्त

बिहार के सिवान में एक पुराना पुल भरभराकर गिर गया. शनिवार को पुल ध्वस्त हो गया. घटना का वीडियो भी सामने आया है. वहीं आवागमन की समस्या को लेकर लोग आक्रोशित हैं.

बिहार में एक और पुल भरभराकर पानी में जा गिरा है. घटना सिवान जिले की है जहां गंडक नहर पर बना पुल अचानक ध्वस्त हो गया. देखते ही देखते पुल पूरी तरह ढह गया. पुल गिरने का पूरा वीडियो भी सामने आया है. दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत में बना यह पुल ध्वस्त हुआ है. लोगों ने बताया कि गंडक नहर में पानी बढ़ने और कटाव की मार को पुल नहीं झेल सका. पुल के ढहने से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है.

सिवान में गंडक नहर पर बना पुराना पुल गिरा

सिवान में गंडक नहर पर बना पुराना पुल गिरा है. दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत में बना यह पुल अब इतिहास बन चुका है. स्थानीय लोगों ने इस घटना का वीडियो भी कैद किया है जिसमें पुल धीरे-धीरे दरकता दिखा और फिर पूरी तरह ढहकर पानी में समा गया. बताया जा रहा है कि पुल काफी पुराना बना हुआ था. लोग बताते हैं कि बीते साल नहर का निर्माण कराया गया, लेकिन इसमें लापरवाही भी बरती गयी थी. जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर की मिट्टी का कटाव शुरू हो गया था.

ALSO READ: PHOTOS: बिहार में बाढ़ की तबाही शुरू, सुपौल में नाव ही अब सहारा, सीवान में टूटा गंडक नहर का बांध

देखते ही देखते पूरी तरह ढह गया पुल

स्थानीय लोग बताते हैं कि मिट्टी कटाव के कारण पिलर धीरे-धीरे दरकने लगा था. वहीं इस घटना को लेकर लोगों ने बताया कि पुल का पिलर पहले धंसा और फिर कुछ ही मिनटों के अंदर पूरा पुल नहर में समा गया. पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो चुका है. वहीं पुल गिरने से आवाज इतनी जोर की आई कि आसपास रहने वाले ग्रामीण भी सहम गए.

ग्रामीणों को अब लंबी दूरी तय करने की आयी मजबूरी

इस पुल के ध्वस्त होने से बड़ी तादाद में लोगों को आवागमन की समस्या अब आएगी. यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ती थी. इस पुल के जरिए हजारों लोग इस पार से उस पार आते-जाते थे. अब ग्रामीणों को घुमावदार रास्ते के जरिए लंबी दूरी तय करके उक्त जगह पर जाना होगा. ग्रामीणों के अंदर इस घटना को लेकर नाराजगी है और वो पुल गिरने के मामले की जांच की मांग कर रहे हैं. बता दें कि हाल में ही अररिया जिले में एक निर्माणाधीन पुल ढहा है जो सुर्खियों में बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें