26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

न्यायमूर्ति रूद्रप्रकाश मिश्रा का आगमन आज

जिला न्यायालय के वार्षिक निरीक्षण को लेकर शुक्रवार को पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति रूद्रप्रकाश मिश्रा पहुंच रहे हैं. वह यहां पहुंचने के बाद जिला प्रशासन और न्यायिक पदाकारियों के साथ जिला विधिक मॉनिटरींग सेल के बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

शेखपुरा. जिला न्यायालय के वार्षिक निरीक्षण को लेकर शुक्रवार को पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति रूद्रप्रकाश मिश्रा पहुंच रहे हैं. वह यहां पहुंचने के बाद जिला प्रशासन और न्यायिक पदाकारियों के साथ जिला विधिक मॉनिटरींग सेल के बैठक की अध्यक्षता करेंगे. उसके अगले दिन शनिवार को न्यायालय परिसर में बनाए गए रिकार्ड रूम का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद न्यायालय कक्ष में बारी-बारी से जाकर न्यायिक कार्यों का अवलोकन कर इसके सुधार को लेकर न्यायिक अधिकारियों को निर्देश जारी करेंगे. उसके बाद दिन में अधिवक्ता संघ जाकर न्यायिक कार्य में आने वाले कठिनाइयों और उसे दूर करने के संबंध में अधिवक्ताओं के साथ विचार-विमर्श भी करेंगे. इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और संयुक्त सचिव चंद्रमौली प्रसाद यादव ने बताया कि जिला न्यायालय के वार्षिक निरीक्षण के क्रम में पटना उच्च न्यायालय से अधिकारियों का दल 28 अप्रैल रविवार को ही यहां पहुंचकर सभी कागजी दस्तावेजों और रिकॉर्ड का भौतिक सत्यापन और जांच का कार्य शुरू कर दिया है. पटना से आए अधिकारियों में अतुल कुमार सिंह, जावेद अहमद खान, अरविंद कुमार अंशु और राजन कुमार गुप्ता शामिल है. वह सभी न्यायालयकर्मियों से मिलकर न्यायालय में लंबित मामलों के क्रियान्वयन के बारे में जांच कर रहे हैं. इस संबंध में न्यायमूर्ति के आने के बाद उनके समक्ष इन सभी तथ्यों को प्रस्तुत करेंगे. निरीक्षण न्यायाधीश के यहां पहुंचने को लेकर जिला न्यायालय प्रशासन के साथ-साथ जिला प्रशासन पुलिस और अधिवक्ता संगठनों में काफी गहमागहमी देखी जा रही है. जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा उनके सुरक्षा के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के पल-पल की व्यवस्था पूरी कर ली गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें