1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics rjd leader shyam rajak said not 17 jdu mla we will welcome them only when they come in a group of 28 cm nitish kuamr said claims are totally baseless upl

Bihar Politics: श्याम रजक का बयान, 17 JDU विधायकों को नहीं करेंगे RJD में शामिल, 28 आएं तो स्वागत, CM नीतीश बोले- दावे में दम नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

Bihar politics: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के जदयू विधायकों (JDU MLAs) के भाजपा (BJP)में शामिल होने के बाद से बिहार में गजब की सियासत हो रही है. मुख्य विपक्षी पार्टी राजद (RJD) ने पहले तो जदयू को ऑफर दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) महागठबंधन के साथ आ जाएं और सरकार चलती रहे. वहीं, दूसरी तरफ जब जदयू ने इससे इनकार कर दिया तो, राजद के नेता श्याम रजक (shyam rajak) ने जदयू के 17 विधायक तोड़ने का दावा कर दिया.

उनके इस बयान पर जब सियासी गर्मी बढ़ी तो उन्होंने अपना स्टैंड बदला. एएनआई से बात करते हुए श्याम रजक ने कहा कि 17 जदयू विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और कभी भी राजद में शामिल हो सकते हैं. हम दल बदल कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहते इसलिए उन विधायकों को कह दिया कि यदि वे 28 की संख्या में आते हैं तो उनका स्वागत है. उनकी संख्या जल्द ही 28 हो जाएगी.

Shyam rajak  के इस दावे का आधार क्या?

इससे पहले एक चैनल से वार्ता के दौरान उन्होंने दावा किया था कि भाजपा से नाराज जदयू के 17 विधायकों को दल-बदल कानून के अंतर्गत सदस्यता रद्द होने के खतरे से बचाने के लिए फिलहाल रोककर रखा गया है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही जदयू के और भी विधायक पार्टी छोड़कर राजद में शामिल होंगे.

श्याम रजक के इस दावे का आधार क्या है ये वहीं जानें लेकिन उनके इस दावे के बाद से बिहार के राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी तेज हो गई है. राजद और जदयू नेताओं के बीच वार-पलटवार जारी है.

Nitish Kumar News: CM नीतीश बोले-दावे में दम नहीं

वहीं श्याम रजक के इस दावे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम नीतीश ने कहा कि इस तरह का दावा बिल्कुल निराधार है. ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है.

वहीं जदयू नेताओं ने श्याम रजक के इस बयान के बाद राजद को घेरा है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने दावा किया है कि खरमास के बाद बिहार की राजनीति बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि श्याम रजक मुगालते में हैं. खुद राजद के 18 विधायक जदयू के संपर्क में हैं और कभी भी राजद को छोड़कर जदयू में शामिल हो सकते हैं. वहीं राजीव रंजन ने कहा कि राजद पहले अपना घर बचाए. जदयू में किसी तरह का असंतोष नहीं है. श्याम रजक लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें