1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics ham president jitan ram manjhi two demands from bihar chief minister will nitish kumar fullfil upl

Bihar Politics: HAM प्रमुख मांझी ने बिहार के सीएम से कर दी बड़ी मांग, क्या पूरी कर पाएंगे नीतीश कुमार?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
HAM पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जीतन राम मांझी
HAM पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जीतन राम मांझी
Prabhat khabar

Bihar Politics: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एनडीए (NDA) घटक दल के बड़े नेता पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Foremer CM Jitan Ram Manjhi) ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से दो मांग की है. 'हम' की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मांझी ने बताया कि जल्द ही वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहेंगे कि हमारी पार्टी को एक एमएलसी की सीट और संभावित मंत्रिमंडल में एक मंत्री का पद दिया जाये.

मुझे पूरी उम्मीद है कि वे मेरी बात मान लेंगे. उन्होंने दावा किया कि एनडीए में किसी तरह की कोई रार नहीं है. मकर संक्रांति के तत्काल बाद प्रदेश के मंत्रिमंडल में विस्तार होगा. कोरोना वैक्सीन पर बोले की यह हमारे वैज्ञानिकों की उपलब्धि है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुड गवर्नेंस की तारीफ करनी होगी. उन्होंने कहा कि कृषि बिलों में कोई कमी नहीं है.

बंगाल की चुनाव में भी उतरेगी जीतन राम मांझी की पार्टी

पार्टी कार्यालय के सभाकक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनडीए घटक दल के बड़े नेता मांझी ने कहा कि बंगाल में उनकी पार्टी चुनाव एनडीए के साथ लड़ेगी. सीटों की घोषणा से पहले वह अपने मुख्य सहयोगी जदयू से विमर्श करके ही कोई निर्णय लेगी. मांझी ने बताया कि न केवल उनकी पार्टी बंगाल में चुनाव लड़ेगी ,बल्कि वह दिल्ली, झारखंड और कुछ अन्य राज्य में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बंगाल में संभावित चुनाव के लिए कृष्णा सिंह को प्रभार सौंपा.

देश में तीन युवराज, मौके पर रहते गायब

उन्होंने राहुल गांधी,तेजस्वी यादव और चिराग पासवान को युवराज बताते हुए कहा कि जब भी मौका होता है ये तीनों युवराज परिदृश्य से गायब हो जाते हैं. ये लोग पता नहीं कहां चले जाते हैं.

कौन होगा का HAM अगला अध्यक्ष?

प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी संगठन को लेकर जल्दी ही देश और प्रदेश स्तर पर चुनाव होंगे. पार्टी तय करेगी कि आगामी अध्यक्ष कौन बनेगा? उन्होंने सफाई दी कि हमारी पार्टी में जातिवाद, भाई- भतीजा वाद,परिवारवाद नहीं चलेगा. इस दौरान उन्होंने अपने बेटे और समधिन की बात पर कहा कि वे लोग अपनी काबिलियत से आगे आये हैं.

अब मेरे परिवार का कोई भी आदमी एमएलसी नहीं बनेगा. इस दौरान उइसके अलावा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अन्य निर्णय लिये गये. खासतौर पर न्यायिक सेवा और निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग करेगा. इसके लिए जरूरत पड़ी, तो आंदोलन किया जायेगा. इस संदर्भ में कार्यकारिणी में प्रस्ताव पारित किये गये. दस लाख सदस्य और एक लाख लाइफ सदस्य बनाने के लिए टारगेट भी तय किया गया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें