1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics bihar news in hindi big set back for chirag paswan many ljp leaders and workers join jdu cm nitish kumar on 18 february upl

Bihar Politics: चिराग पासवान को बड़ा झटका! 18 को LJP के कई नेता और कार्यकर्ता JDU में होंगे शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
File

Bihar Politics: बिहार की सियासी गलियारे से खबर है कि जल्द ही चिराग पासवान (Chirag Paswan) को बड़ा झटका लगने वाला है. उनकी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता 18 फरवरी को जदयू (JDU) में शामिल होंगे. जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में ये सभी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. बता दें कि सोमवार को ही लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नवादा के सांसद चंदन सिंह ने भी सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात किया था.

इस मुलाकात के बाद से राजनीति में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है. भले ही सीएम से मुलाकात के बाद सांसद ने कहा है कि क्षेत्र के विकास के लिए सीएम से मुलाकात हुई थी, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं कि वे पार्टी छोड़ कर नीतीश कुमार का हाथ थाम सकते हैं.सांसद के जदयू में शामिल होने के पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि सांसद के भाई और लोजपा के वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह ने कई बार नीतीश कुमार की बड़ाई की है.

सांसद चंदन सिंह के साथ लोजपा के दूसरे सांसद डॉ महबूब अली कैसर के भी नाराज होने की चर्चा है. बता दें कि लोजपा के बागी नेता केशव सिंह 18 फरवरी को जदयू में शामिल हो रहे हैं. उनके साथ अन्य नेता भी हैं.

गौरतलब है कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त तथा अनुशासनहीनता के कारण पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल से निष्कासित कर दिया था. केशव सिंह ने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि जल्द ही लोजपा में बड़ी टूट होने वाली है. इसके बाद पार्टी ने उनपर यह कार्रवाई की.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें