19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: फरार अपराधियों पर इनाम घोषित, हत्यारोपित, भू- माफिया व जालसाज का पता बताने पर इतने रुपए का मिलेगा इनाम

Bihar Police: बिहार के गोपालगंज में फरार अपराधियों पर इनाम घोषित किया गया है. एसपी की ओर से यह जानकारी दी गई है. हत्यारोपित, भू- माफिया, जालसाज का पता बताने पर इनाम मिलेगा.

Bihar Police News: बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने फरार अपराधियों पर इनाम घोषित किया है. लंबे समय से फरार अपराधियों की सूची को जारी करते हुए इनाम भी घोषित कर दी. टॉप- 42 नये अपराधियों की सूची एसपी स्वर्ण प्रभात ने जारी कर दी है, इनमें हत्या, पॉक्सो, डकैती, दंगा, जालसाजी, आर्म्स एक्ट, भू- माफिया और दहेज उत्पीड़न में शामिल नामजद अभियुक्त हैं. हत्या, शस्त्र अधिनियम, पॉक्सो अधिनियम में फरार अपराधियों पर अधिकतम 25 हजार रुपए का इनाम रखा गया है. जबकि, डकैती, दहेज अधिनियम और जालसाजी में फरार अभियुक्तों पर 15 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का इनाम रखा गया है. पुरस्कार पाने की वैद्यता दो वर्षों तक की होगी.

गिरफ्तारी में सहयोग करने वालों को दी जाएगी इनाम की राशि

एसपी ने कहा है कि गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम या अपराधियों के बारे में सूचना देकर गिरफ्तारी में सहयोग करने वाले को इनाम की राशि दी जाएगी. एसपी ने बताया कि पूर्व में 44 अपराधियों की सूची जारी की गयी थी, जिसमें नौ अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, बाकी के बचे 35 में से 30 अपराधियों पर इनाम की रकम बढ़ायी गयी है. कुल फरार टॉप अपराधियों की संख्या 86 हो गयी है. पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए 90 दिनों का लक्ष्य रखा है. वहीं एसपी द्वारा फरार अपराधियों की सूची जारी किये गये के बाद चोरी- छिपे घूम रहे अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है और कई ऐसे अपराधी हैं जो गिरफ्तारी होने के डर से अपना ठिकाना लगातार बदल रहे हैं. अपराधियों की इस सूची को एसटीएफ और डीआइयू को भी सौंपी जा रही है.

Also Read: बिहार: अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव की आज से शुरुआत, दुल्हन की तरह सजी बोधगया, विदेशों से भी शामिल होंगे कलाकार
हत्या के मामले में फरार अपराधियों पर 25 हजार का इनाम

एसपी कार्यालय से अपराधियों की जारी सूची के अनुसार कटेया थाने के मगहिया गांव निवासी फरार तिलक खटिक पर हत्या के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है. कटेया थाने के खुरहुरिया के गिरिश राम व प्रियंका राम पर हत्या के मामले में फरार होने पर 25- 25 हजार का इनाम है. कटेया थाने के विशुनपुरा टोला के रामानंद मांझी पर दंगा के लिए 15 हजार रुपए का इनाम घोषित है. जालसाजी में फरार कुशीनगर के सवरेजी निवासी विपिन कुशवाहा, ममता देवी पर 15- 15 हजार रुपए का इनाम, डकैती में फरार विजयीपुर थाने के सकुराम टेंकारपुर के शकील अंसारी पर 15 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार विजयीपुर थाने के मथौली की चिरैया देवी, शकील अंसारी, नंद कुमार तथा माधुरी देवी पर 20- 20 हजार रुपए का इनाम घोषित है.

Also Read: बिहार में करोड़ों का है कोचिंग बाजार, केंद्र सरकार ने लगायी कई पाबंदी, जानिए क्या होगा बदलाव..
यूपी के फरार अपराधियों पर भी इनाम की बड़ी रकम घोषित

डकैती में यूपी के कुशीनगर जिला के सेवरही निवासी छोटका नट पर 15 हजार रुपए का इनाम, हत्या में उचकागांव थाने के झीरवां निवासी क्यामुद्दिन के पुत्र शम्मी उर्फ उर्रहमान पर 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में उचकागांव थाने के मधु बैरिया की नेहा कुमारी पर 25 हजार रुपए का इनाम, शस्त्र अधिनियम में उचकागांव थाने के त्रिलोकपुर के बसंत महतो पर 20 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार फुलवरिया थाने के पकौलीबदो की किरण कुमारी पर 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार थावे थाना के फुलगुनी निवासी नागेंद्र साह पर 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार जादोपुर थाने के रामपुर टेंगराही के रामाशीष यादव पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है.

इन अपराधियों पर इनाम घोषित

दीपक, चंदन, प्रमोद, बिरेंद्र व कृष्णा पर 25-25 हजार का इनाम है. हत्या में फरार मांझा थाने के भैंसही निवासी दीपक मांझी पर 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार सिधवलिया थाने के खजुरिया मौजे के चंदन बीन पर 25 हजार रुपए का इनाम, शस्त्र अधिनियम में फरार सिधवलिया थाने के सलेमपुर के प्रमोद सहनी पर 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार सिधवलिया थाने के सलेमपुर निवासी बिरेंद्र महतो व कृष्णा महतो पर 25- 25 हजार रुपए का इनाम, हत्या में फरार बैकुंठपुर थाने के फैजुल्लाहपुर के उपेंद्र पांडेय उर्फ बबलू पांडेय पर 20 हजार रुपए का इनाम, हत्य में बैकुंठपुर थाने के मूंजा गांव के फरार रामनाथ सिंह पर 20 हजार रुनए का इनाम घोषित किया गया है. वहीं, हत्या व शस्त्र अधिनियम में फरार बैकुंठपुर थाने के सलेमपुर निवासी मिठु सहनी पर 25 हजार रुपए, बैकुंठपुर थाने के हमीदपुर के बीरेंद्र राय पर 25 हजार रुपए, डकैती में फरार पूर्वी चंपारण के सुंदरपुर के लखिंदर सहनी, बलिंदर सहनी पर 15-15 हजार रुपए का इनाम, बरौली थाने के सेमरिया के हत्या में फरार रामजीत राम उर्फ रामजीत मुसहर पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है.

Also Read: बिहार: कटिहार में वार्ड पार्षद पति व सहकर्मी को गोलियों से भूना, दोनों की मौत, चालक घायल
पूर्वी चंपारण, छपरा व सीवान के अपराधियों पर भी इनाम घोषित

वहीं, पूर्वी चंपारण के तीन कोइिया के शस्त्र अधिनियम में फरार शाह हुसैन पर 25 हजार रुपए, डकैती में फरार सीवान के सुरतापुर खुर्द के धर्मेंद्र नट, छपरा के दाउतपुर के भरत नट, छपरा के भलुआ के नन्हकी नट, दाउतपुर के भूषण नट, पूर्वी चंपारण के हुसैनी के विनोद नट पर 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. दहेज अधिनियम में फरार कटेया थाने के दूबे बेलवा के आशुतोष दुबे उर्फ मंअू दुबे पर 15 हजार रुपए, लूटकांड में फरार सीवान के पकड़ी बंगाली के माया भगत पर 15 हजार रुपए, डकैती में फरार देवरिया जिला के गोबरही के शिवा चौधरी पर 15 हजार रुपए, डकैती में फरार भोरे थाने के खालगांव के अनिल मिश्र पर 15 हजार रुपए, हत्या में भोरे थाने के रामनगर के गुड्डू खटिक पर 20 हजार रुपए, पॉक्सो में भोरे थाने के बंतरिया के योगेंद्र राम पर 25 जार रुपए, हत्या में विजयीपुर थाने के मथौली के रोहन राम पर 20 हजार रुपए तथा दहेज अधिनियम में हथुआ थाने के मनिछापर गांव के नंदलाल साह पर 15 हजार रुपए इनाम की राशि घोषित की गयी है.

गोपालगंज से गोविंद की रिपोर्ट.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें