17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारगोपालगंजबिहार: गोपालगंज में पुलिस ने 54 लोगों को किया गिरफ्तार, छापेमारी के बाद हुई गिरफ्तारी, जानें पूरा मामला

बिहार: गोपालगंज में पुलिस ने 54 लोगों को किया गिरफ्तार, छापेमारी के बाद हुई गिरफ्तारी, जानें पूरा मामला

‍Bihar News: बिहार के गोपालगंज जिले में पुलिस ने कार्रवाई की है. यहां पुलिस ने छापेमारी कर 54 लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्पाद विभाग की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की है.

‍Bihar News: बिहार के गोपालगंज जिले में उत्पाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. शराब के विरुद्ध छापेमारी कर 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें शराब पीने वाले 40 लोग और 14 शराब तस्कर शामिल हैं. उत्पाद पुलिस ने गिरफ्तार शराब तस्करों के पास से भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब बरामद किया है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जिलेभर में नोडल रेड चलाकर कार्रवाई किया गया है. उन्होंने कहा कि शराब पीनेवाले ज्यादातर लोगों की गिरफ्तारी यूपी के सीमावर्ती इलाकों से की गयी है, जो यूपी से शराब पीकर आ रहे थे.


पुलिस ने चेक पोस्ट पर बढ़ाई सख्ती

वहीं, गिरफ्तार तस्करों के पास से शराब मिला है. उत्पाद अधिनियम के तहत सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, इस गिरफ्तारी के बाद उत्पाद पुलिस ने यूपी- बिहार के सभी चेक पोस्ट पर सख्ती बढ़ा दी है. मालूम हो कि शनिवार को गोपालगंज की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर 54 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Also Read: बिहार: पेड़ पर गिरा था हाई टेंशन तार, बगल में खेल रहे किशोर ने अपनी ओर खींचा, मौत
पुलिस ने की छापेमारी

गंडक नदी का दुर्गम दियरा इलाका दूर- दूर तक रेतीले जमीन पर उगी खर- पतवार और सिर्फ पानी है. इन सबके बीच यहां शराब तस्करों की भट्ठियां सुलग रही है. शराब तस्करों का यह इलाका इतना दुर्गम क्षेत्र में है कि पुलिस और उत्पाद टीम को ढूंढ पाना आसान नहीं है. लेकिन गोपालगंज पुलिस और मध निषेध विभाग के ड्रोन ने शराब तस्करों के इन भट्ठियों को ढूंढ निकाला. यहां शराब की देसी भट्ठियां चलाई जा रही थी. उत्पाद विभाग की टीम ने इन शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर आग लगा दिया. साथ ही हजारों लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट कर दिया गया. वहीं, छापेमारी के दौरान शराब तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गये. एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि शराब और शराब माफियाओं के विरुद्ध पुलिस का अभियान लगातार जारी है.

Also Read: बिहार: देवघर- पटना पैसेंजर स्पेशल ट्रेन सहित कई ट्रेनों का अतिरिक्त स्टेशन पर होगा ठहराव, देखें पूरा शेड्यूल
ड्रोन की मदद से सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं, उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गंडक नदी का जलस्तर घटने के बाद इन इलाकों में शराब तस्करों ने ठिकाना बनाना शुरू कर दिया है. इसलिए उत्पाद विभाग और स्थानीय थानों की पुलिस ड्रोन की मदद से दियारा इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. उत्पाद टीम को सर्च ऑपरेशन के दौरान सफलता भी मिल रही है. उन्होंने कहा कि गंडक नदी के दियारा इलाके में लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. गंडक नदी के दियारा इलाके में पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त छापेमारी अभियान से चुलाई और देसी शराब बनानेवाले माफियाओं में हड़कंप मचा है. वहीं पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम शराब धंधेबाजों के मंसूबों को नाकाम कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि अब इस इलाके में शराब तस्करी पर लगाम लगेगी.

(गोपालगंज से गोविंद की रिपोर्ट.)

Also Read: बिहार: मोतिहारी में घर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे, 3 की मौत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें