1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news weather update tempuratue fall in patna gaya and other districts smb

Bihar Weather: बिहार में शीतलहर का कहर, आने वाले 48 घंटे में ठंड के और बढ़ने के आसार

Weather Update शनिवार को पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में आ गया. राज्यभर में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान में औसतन पांच से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलाव के पास राहत लेते लोग
अलाव के पास राहत लेते लोग
फाइल तस्वीर

Bihar Weather Update बिहार में नये साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड से हुआ. शनिवार को पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में आ गया. राज्यभर में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. सूरज के दर्शन नहीं हुए. वहीं, बिहार में आज अधिकतम तापमान में औसतन पांच से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गयी. साथ ही पांच से छह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ बही.

बताया जा रहा है कि आने वाले 48 घंटे में ठंड और बढ़ सकती है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने का अनुमान है. प्रदेश के अधिकतर हिस्से में दिन और रात के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक का अंतर रह गया है. यही वजह रही कि लोग दिन में अलाव तापते दिखे.

फिलहाल राजधानी पटना में दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे 16.1 डिग्री सेल्सियस, गया में सामान्य से पांच डिग्री नीचे 17, भागलपुर में सामान्य से पांच डिग्री नीचे 17.6 और पूर्णिया में सामान्य से चार डिग्री नीचे 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान औसतन 10-12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बताया गया है कि प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और कमी आयेगी. इसलिए कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें