1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news revenue employee found the owner of crores of property assets in bihar who arreted in case of bribe in hajipur by vigilance investigation bureau upl

Bihar News: बिहार में करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला राजस्व कर्मचारी, हाल ही में घूस लेते वक्त हुआ था गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
50 हजार रुपये घूस लेते हुए निगरानी ने गिरफ्तार किया था.
50 हजार रुपये घूस लेते हुए निगरानी ने गिरफ्तार किया था.
Prabhat khabar

Bihar News: बिहार के हाजीपुर के प्रभारी राजस्व निरीक्षक सह राजस्व कर्मचारी कुमार मनीष के पास करोड़ों की संपत्ति है. उसकी दौलत देखकर निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो के अधिकारी दंग हैं. बीते 24 फरवरी को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए निगरानी ने गिरफ्तार किया था.

अब करोड़ों रुपये की अवैध तरीके से कमाई करने का आरोप में राजस्व कर्मचारी कुमार मनीष और उनकी पत्नी पर निगरानी थाने में एफआइआर दर्ज करायी गयी है. उन पर नौ करोड़ 70 लाख 32 हजार 115 रुपये की अवैध तरीके से कमाई करने का आरोप लगा है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गत 24 फरवरी को प्रभारी राजस्व निरीक्षक को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था.

अब उन पर घूस लेने के अलावा आय से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के मामले में मुकदमा चलेगा. आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निगरानी ने बुधवार को मुजफ्फरपुर स्थित विशेष निगरानी कोर्ट में एफआइआर व जांच रिपोर्ट दाखिल की. इसमें उनके सेवाकाल के 29 सितंबर 1993 से लेकर 24 फरवरी 2021 की अवधि को आधार बनाकर जांच की गयी.

जांच में प्रभारी सीआइ व उनकी पत्नी के नाम पर अवैध तरीके से जमीन व अन्य संपत्ति अर्जित करने का मामला सामने आया. प्रभारी सीआइ द्वारा लालगंज, महुआ व राजापाकड़ आदि इलाकों में जमीन अर्जित करने के अलावा कई बैंकों की खाताओं में अवैध कमाई का निवेश करने का भी खुलासा हुआ है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें