1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news police busted interstate robbers gang 12 criminals arrested smb

Bihar News: गोपालगंज में लुटेरों के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 12 बदमाश गिरफ्तार

बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने आज लुटेरों के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गोपालगंज पुलिस ने यूपी और बिहार के विभिन्न जिलों में लूटपाट करनेवाले इस गिराह के 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रेसवार्ता करते गोपालगंज के एसपी
प्रेसवार्ता करते गोपालगंज के एसपी
प्रभात खबर

Bihar News बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने आज लुटेरों के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गोपालगंज पुलिस ने यूपी और बिहार के विभिन्न जिलों में लूटपाट करनेवाले इस गिराह के 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, एक पिस्टल, लूटी गयी चार बाइक के अलावा 8 मोबाइल बरामद किया गया है.

गिरफ्तार अपराधियों पर लूट, डकैती, चोरी समेत आधा दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अपराधियों में पांच मोतिहारी के, दो यूपी के और चार गोपालगंज जिले के रहनेवाले हैं. एसपी आनंद कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 1 जनवरी की रात गुप्त सूचना मिली थी कि थावे थाना क्षेत्र के गवंदरी और लछवार मोड़ के पास अपराधियों का एक बड़ा गिरोह डकैती को अंजाम के लिए पहुंचा है.

सूचना के आधार पर सदर एसडीपीओ संजीव कुमार, थावे थानाध्यक्ष किरण शंकर साथ जिला पुलिस बल की टीम गठित की गयी. पुलिस टीम ने रात में ही इलाके की नाकेबंदी कर छापेमारी किया. इस दौरान अपराध की योजना बना रहे सभी 11 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी अपराधियों की तलाशी के दौरान तीन हथियार और 7 कारतूस के अलावा मोबाइल और लूटी की चार बाइकें मिली.

पूछताछ के दौरान अपराधियों ने यूपी के कुशीनगर, बिहार के गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, छपरा समेत अलग-अलग जिलों में लूट और डकैती की घटना किये जाने की बात स्वीकार किया. एसपी ने कहा कि इन अपरधियों की गिरफ्तारी से एक डकैती, छह लूट और एक चोरी की घटना का खुलासा हुआ है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी संगठित गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. जिसका नेटवर्क यूपी-बिहार में फैला हुआ है. हथियार के बल पर यूपी और बिहार में लूट व डकैती की वारदात को इंजाम देते थे. इन अपराधियों से पूछताछ जारी है. यूपी और मोतिहारी की पुलिस भी गोपालगंज पहुंचकर पूछताछ कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें