1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news pm modi pmdi mann ki baat two person wrote on namo app bihar governor fagu chauhan siwan news munger news upl

Bihar News: PM मोदी ने 'मन की बात' में बिहार के जिन दो लोगों का किया था जिक्र, उन्हें राज्यपाल ने किया सम्मानित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीवान की प्रियंंका और मुंगेर के जयराम को राज्यपाल ने किया सम्मानित
सीवान की प्रियंंका और मुंगेर के जयराम को राज्यपाल ने किया सम्मानित
File

Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मन 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम में बिहार के दो लोगों का जिक्र किया और नमो एप (NaMo APP) पर संदेश भेजने के लिए तारीफ भी की थी. उन दो लोगों को शुक्रवार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Bihar Governor) ने सम्मानित किया.

देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के पैतृक निवास की यात्रा करनेवाली सीवान की 23 वर्षीय प्रियंका और बिहार में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े ‘तारापुर शहीद दिवस’ के ऐतिहासिक व गौरवपूर्ण प्रसंग को पीएम मोदी से साझा करनेवाले मुंगेर के जयराम विप्लव को राजभवन में सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर राज्यपाल ने दोनों सम्मानित युवाओं से कहा कि जागरूक एवं होनहार युवा ही अपने परिवार, समाज एवं राष्ट्र का नाम रोशन करते हैं. राज्यपाल ने कहा कि ‘एक भारत–श्रेष्ठ भारत’ तथा ‘आत्मनिर्भर’ एवं स्वाभिमानी भारत वर्ष को साकार करने की दिशा में देश के युवा वर्ग अग्रणी भूमिका निभायेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीवान की प्रियंका (23) द्वारा ‘नमो एप’ पर लिखी गई उनकी टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए विगत 31 जनवरी को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में इस बात का उल्लेख किया था.

राज्यपाल ने भारतीय स्वतंत्रता के आगामी 75वें वर्ष के मद्देनजर स्वतंत्रता आन्दोलन से जुड़ी अपने क्षेत्र की महत्वपूर्ण घटनाओं और भारतीय स्वतंत्रता के महानायकों पर पुस्तक–लेखन के लिए बिहारी युवा एवं प्रबुद्ध लेखकों को भी उत्साहित होकर रचनात्मक योगदान देने के लिए अनुरोध किया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें