26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीतामढ़ी में एमडीएम के खाने में गिरी छिपकली, खाने के बाद 100 से अधिक बच्चे बीमार

सीतामढ़ी में बथनाहा प्रखंड के उत्क्रमित हाई स्कूल, विष्णुपुर में शनिवार को एमडीएम खाने से विद्यालय के 100 से अधिक बच्चे बीमार हो गये. बताया जा रहा है कि मध्याहन भोजन में छिपकली गिर गयी थी. जिसको खाने के बाद विद्यालय के लगभग 100 से अधिक बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई.

बिहार: सीतामढ़ी में बथनाहा प्रखंड के उत्क्रमित हाई स्कूल, विष्णुपुर में शनिवार को एमडीएम खाने से विद्यालय के 100 से अधिक बच्चे बीमार हो गये. बताया जा रहा है कि मध्याहन भोजन में छिपकली गिर गयी थी. जिसको खाने के बाद विद्यालय के लगभग 100 से अधिक बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई. हालांकि विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने मध्याहन भोजन में छिपकली गिरने की बात से इंकार किया है. उनका कहना है कि खाने में रसोइया की गलती से आलू का छिलका पड़ा था. जिसे गिरगिट समझ लिया गया. इस घटना के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया. बीमार बच्चों को उनके परिजनों ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. पंसस प्रतिनिधि चिरंजीवी कुमार की सूचना पर अस्पताल से एंबुलेंस बुलाया गया. सभी बीमार बच्चों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

बोले प्रधानाध्यापक आलू के छिलके को समझ लिया था गिरगिट

चिकित्सकों की टीम ने सभी बच्चों का इलाज किया. सभी बीमार बच्चे अब खतरे से बाहर बताये गये हैं. गनीमत रही कि इस घटना में किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है, लेकिन एमडीएम संचालन में लापरवाही जरूर उजागर हुई है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार का कहना है िक खाने में रसोइया की गलती से आलू का छिलका पड़ा था. आलू के छिलके को गिरगिट समझ लिया गया. जिससे बच्चों में अफरातफरी फैल गयी. अभिभावक अपने बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में ले गये. बीडीओ अजित कुमार प्रसाद ने कहा कि घटना की जांच करायी जाएगी. जांच में जो भी बातें सामने आएंगी, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: विद्यालय अवधि में ऑनलाइन दिखे मास्टरजी तो होगी कार्रवाई, बिना सूचना गायब मिले 26 शिक्षकों के वेतन पर रोक
बीमार बच्चे अब खतरे से बाहर

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ एसपी झा का कहना है कि एमडीएम खाने से बीमार हुए सभी बच्चे अब खतरे से बाहर हैं. सभी की स्थिति ठीक है. इलाज के बाद किसी बच्चे में अब कोई दिक्कत नहीं है. बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें