1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news ips officer mr naik become first traffic ig of bihar seven officers transfer bihar govt news upl

Bihar News: एमआर नायक बने बिहार के पहले ट्रैफिक आइजी, सात IPS पदाधिकारियों का हुआ तबादला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एमआर नायक
एमआर नायक
File

Bihar News: रेल पुलिस (Rail Police) में आइजी रहे 1998 बैच के आइपीएस पदाधिकारी (IPS Officer) एमआर नायक (MR Naik) को यातायात के आइजी बनाये गये हैं. नायक बिहार के पहले ट्रैफिक आइजी (Traffic IG) होंगे. मंगलवार को गृह विभाग ने सात आइपीएस पदाधिकारियों का स्थानांतरण किया. इसमें एमआर नायक को बीएमपी का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया. साथ ही उन्हें यातायात के आइजी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. बिहार में IPS पदाधिकारियों का हुआ तबादला होने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

गौरतलब है कि प्रभात खबर ने आठ जनवरी के अंक के पहले पेज पर सबसे पहले यह खबर प्रकाशित की थी कि राज्य में आइजी ट्रैफिक का पद होगा. सीएम की समीक्षा के बाद पुलिस एवं गृह विभाग कई स्तर पर व्यवस्था सुधार के लिए काम कर रहा है. इसमें ट्रैफिक आइजी राज्य के शहरों में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए काम करेंगे.

वहीं आइजी केएस अनुपम को पुलिस मुख्यालय में आइजी आधुनिकीकरण बनाया गया है. सहरसा में बीएमपी के समादेष्टा रहे रवि रंजन कुमार को बाल्मिकीनगर बीएमपी में समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभात दिया गया है. बाल्मिकीनगर में बिहार सैन्य पुलिस में समादेष्टा रहे संजय कुमार सिंह को पटना में मद्य निषेध का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

वहीं मद्य निषेध के पुलिस अधीक्षक रहे राकेश कुमार सिन्हा को विशेष शाखा में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. मुजफ्फरपुर रेज के आइजी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक रहे पंकज कुमार को आर्थिक अपराध इकाई में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

इसके अलावा पटना में अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में पहली बार पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गयी है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें