1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news father is rickshaw puller in delhi son become runner up in bihar state junior wrestling championship west champaran bagha news upl

Bihar News: दिल्ली में पापा चलाते हैं रिक्शा, बेटा बना बिहार राज्य जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में रनरअप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुनित मिश्र ने सिल्वर मेडल पर मारी बाजी
पुनित मिश्र ने सिल्वर मेडल पर मारी बाजी
Twitter

बिहार राज्य जूनियर चैंपियनशिप कुश्ती मुकाबले के फाइनल में पश्चिम चंपारण जिले के ठकराहां गांव के ब्रह्म मिश्र के पुत्र पुनित मिश्र ने सिल्वर मेडल पर बाजी मार कर प्रखंड क्षेत्र समेत जिले का नाम रोशन किया है. सहरसा स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय कुश्ती मुकाबले के फाइनल में 16 वर्षीय पुनीत का 48 किग्रा भार में जोरदार मुकाबला आरा जिले के गोरेलाल से हुआ. जिसमें बेहतर प्रदर्शन करते हुए पुनित मिश्र ने सिल्वर खिताब जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में उत्साह और खुशी है. क्षेत्रीय गणमान्य कृष्णमुरारी तिवारी, संदीप तिवारी, मुन्ना तिवारी, पिंटू तिवारी, मनीष तिवारी, पप्पू तिवारी, विरेंद्र तिवारी, मोतीपुर के मुखिया सुरेंद्र यादव, सरपंच ई. जितेंद्र तिवारी आदि लोगों ने पुनीत के उज्ज्वल भविष्य का कामना किया है.

गौरतलब है कि पुनीत कक्षा 10वीं का छात्र है और पिता के साथ दिल्ली में रहकर पढ़ाई के साथ कुश्ती में अपना कैरियर देख रहा है. पुनित बताते हैं कि उनके पिता दिल्ली में रहकर रिक्शा चलाते हैं. वर्तमान में घर परिवार का भरण पोषण और पढ़ाई लिखाई का भार उसके पिता के कंधे पर है.

गांव में अपने उम्र में ब्रह्मा मिश्र स्थानीय स्तर पर कुश्ती लड़ते रहे. जब घर परिवार का भार उनके कंधे पर आया तो उन्होंने बच्चों के भविष्य के लिए रिक्शा पकड़ लिया. पुनित कहते हैं वे तीन भाइयों में मझले हैं. सभी भाई अभी छात्र जीवन में हैं.

पुनित आत्मबल और भरोसे से मजबूत लहजे में कहा कि वे कुश्ती में अपना कैरियर देख रहा है और भविष्य में देश के नाम रोशन करने वालों की सूची में अपने नाम को दर्ज कराने की हौसला रख रहा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें