1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news bihar latest news video of bihar police rubbing tobacco in janata darbar gone viral recently took oath of drug addiction read bihar news update

जनता दरबार में तंबाकू रगड़ते बिहार पुलिस के दारोगा का वीडियो वायरल, हाल में ही नशा मुक्ति का लिया था शपथ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जनता दरबार में तंबाकू रगड़ता एएसआइ.
जनता दरबार में तंबाकू रगड़ता एएसआइ.
प्रभात खबर

सहरसा: बिहार की ऐसी ही तस्वीर खाकी पर दाग लगाती है. कानून के ऐसे रखवाले एक दिन तो नशामुक्ति दिवस मनाते हैं और दूसरे दिन खुद सार्वजनिक जगहों पर नशा का सेवन करते हैं. वर्दीधारी की इस करतूत का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

बनमा ईटहरी ओपी थाना क्षेत्र में जनता दरबार का था आयोजन

महज एक दिन पूर्व 26 जून को जिले भर के सभी थाने में अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस का आयोजन किया गया था. जिस दौरान सभी थानों में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने न सिर्फ स्वयं नशा से दूर रहने का संकल्प लिया था. बल्कि इसके लिए दूसरे लोगों को भी जागरूक करने की बात कह संकल्प लिया था. बनमा ईटहरी ओपी थाना क्षेत्र में जनता दरबार का आयोजन किया गया था. जिसमें जमीन विवादों का निबटारा किया जा रहा था.

एक दिन पूर्व लिए गए शपथ को चुटकी में मसल रहे थे

इसी दौरान एक पुलिस पदाधिकारी भरी अदालत में जनता के बीच कुर्सी पर बैठे सार्वजनिक रूप से हथेली पर तंबाकू रगड़ते हुए एक दिन पूर्व लिए गए शपथ को चुटकी में मसल रहे थे. जबकि उस एएसआई के ठीक बगल में अंचलाधिकारी भी विराजमान थे.

सार्वजनिक रूप से तंबाकू खाना राज्य में पूर्व से प्रतिबंधित

जबकि सार्वजनिक रूप से तंबाकू खाना राज्य में पूर्व से प्रतिबंधित है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि जब कानून व्यवस्था का पालन कराने की जिम्मेदारी लेने वाले पदाधिकारी ही कानून को ठेंगा दिखाएं तो आम जनता की क्या बिसात. जागरूक करने से पहले स्वयं जागरूक होना आवश्यक है. इस संबंध में सिमरी एसडीपीओ मृदुला कुमारी ने बताया कि अभी मामला संज्ञान में नहीं आया है. मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई की जायेगी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें