1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news begusarai news five child from the same village die due to drowning in a waterlogged land in begusarai upl

बेगूसराय: पानी भरे गड्ढे में डूबने से एक ही गांव के पांच बच्चों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोक, चार-चार लाख रुपये देने के निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना के बाद रोते बिखलते परिजन
घटना के बाद रोते बिखलते परिजन
Prabhat khabar

बेगूसराय जिले के बखरी स्थित इटवा चौर में सोमवार को स्नान करने के दौरान पानी भरे गड्ढे में डूबकर पांच बच्चों की मौत हो गयी.पांचो बच्चे एक ही मोहल्ला रहने वाला थे. हादसे की सूचना के बाद गांव में कोहराम मच गया है. घटना बखरी थाना क्षेत्र के घाघड़ा गांव की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पांच बच्चों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि अविलंब देने का अधिकारियों को निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह घटना काफी दुखद है और वे इस घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मृतक बच्चों की पहचान इंद्रदेव महतो के 15 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार, बिंदेश्वरी ठाकुर के 12 वर्षीय पुत्र चैंपियन कुमार, शिवजी ठाकुर के 12 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार, लूटन साह के 11 वर्षीय पुत्र रजनी कुमार तथा अनुकुल पासवान के 13 पुत्र अनुज कुमार के रूप में की गयी है. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों समेत इलाके के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी.

स्थानीय लोगों के प्रयास से पांचों शवों को पानी से निकाला गया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सभी बच्चे अपने गांव के समीप इटवा चौर की ओर साइकिल लेकर खेलने गये थे. वहीं खेलने के दौरान ही सभी बच्चे स्नान करने के लिए इटवा चौर के एक गड्ढे में चला गया. लेकिन जेसीबी से किये गये गड्ढे में इन्हें पानी का अंदाजा नहीं रहा और पांचों बच्चे डूब गये.

इधर काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर सभी बच्चों की खोज शुरू हुई और परिजन खेत के रास्ते खोजते-खोजते इटावा चौर की ओर पहुंच गये. जहां गड्ढे के किनारे से साइकिल और सभी का कपड़ा मिलने के बाद खोजबीन शुरू हुई और उसके बाद चार शव बरामद किया गया.जबकि एक बच्चे को बेहोशी की हालत में मिला.

उसे आनन फानन में स्थानीय डॉक्टर के यहां ले जाया गया.लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतकों में अभिषेक कुमार अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था. घटनास्थल पर पीड़ित परिवारों की चीख और पुकार से पूरा वातावरण गमगीन हो गया.बड़ी संख्या में लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की.

Posted by: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें