21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: औरंगाबाद में चार सहेलियों ने एक साथ खाया जहर, दो की मौत, दो की हालत गंभीर

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद जिले में चार दोस्तों ने एक साथ जहर खा लिया. इसके बाद इनमें से दो की मौत हो चुकी है. जबकि, दो की हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है.

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र में एक साथ जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाली चार सहेलियों में दो की मौत हो गयी है. जबकि, दो मौत के साथ झूल रही हैं. उनका इलाज मगध मेडिकल कॉलेज गया में जारी है. जिन दो सहेलियों की मौत हुई है, उनमें उक्त गांव के मनोज चौधरी की पुत्री लक्की कुमारी व युगेश शर्मा की बेटी नंदनी कुमारी शामिल है. मनोज चौधरी की दूसरी बेटी रिया व विनय शर्मा की बेटी पूनम का इलाज जारी है. चारों युवतियां आपस में जिगरी दोस्त थी और सभी महाराजगंज स्थित प्लस टू स्कूल की छात्रा थी. स्थानीय लोगों की माने तो चारों एक साथ ही स्कूल जाती थीं तथा घर वापस लौटी थी. इसके अलावा वे चारों एक ही कोचिंग में पढ़ाई भी करती थी. वह अधिकतर समय एक साथ ही बिताती थी. घटना के पीछे कारण क्या है यह स्पष्ट नहीं हो सका है. हर कोई यह जानना चाह रहा है कि आखिर ऐसी क्या बात हो गयी, जिसके कारण चारों ने आत्मघाती कदम उठाया.


मृतकों के घर में सन्नाटा पसरा

ज्ञात हो कि रविवार की शाम चार सहेलियों ने एक साथ जहर खा लिया था. चारों सहेलियां ने एक साथ जहरीले पदार्थ का सेवन क्यों किया इसमें कहीं न कहीं कुछ राज छिपा है, अब तक यह अनसुलझी पहेली बनी हुई है. घटना के बाद मृतकों के घर सन्नाटा पसरा है. पुलिस घटनास्थल पर लगातार नजर बनाये हुए है तथा मामले की जांच में जुटी है. थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, पुलिस पदाधिकारी संगीता कुमारी व पीएसआइ आकाश कुमार ने चारों युवतियों के घर पहुंच कर परिजनों से पूछताछ की, लेकिन कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है. करीब दो घंटे तक घर में ही चारों युवतियां पड़ी रहीं थी.

Also Read: Bihar News: पटना में केक लेकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, लड़की के घर वालों ने पीट- पीटकर की हत्या
स्पष्ट नहीं हुआ घटना का कारण

चारों सहेलियां द्वारा जहर खाने के बाद घटना के बारे में कोई भी कुछ स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है. हालांकि, गांव व संडा बाजार में एक दूसरे के बीच काना फुसकी जारी है. हर ओर दबी जुबान से लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं. आसपास के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जहर खाने के बाद चारों युवतियां करीब दो घंटे तक बेसुध हालत में घर में हीं पड़ी रही, जिसके कारण उनकी स्थिति और बिगड़ गयी. उन्हें उल्टी करते देख एक युवती के छोटे भाई आदर्श ने इसकी जानकारी अन्य लोगों को दी. इसके बाद वहां पहुंचे तो चारों को गंभीर हालत में पाया गया. इसके बाद आनन- फानन में उन्हें इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया. मगध मेडिकल कॉलेज, गया ले जाने के क्रम में लक्की की मौत हो गयी. वहीं, इलाज के क्रम में मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही नंदिनी की मौत हो गयी. स्थानीय पुलिस ने दोनों युवतियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. स्थानीय लोगों की माने तो मनोज चौधरी की बेटी रिया व लक्की घर में अकेली थी. उसके माता- पिता किसी रिश्तेदार के घर गये थे. वहीं उसके दादा- दादी सत्संग में गये थे. घर में अपने छोटे भाई आदर्श के साथ उक्त दोनों युवतियां रह रही थी. दोपहर में दोनों ने अपनी सहेली नंदिनी व पूनम को अपने घर बुलाया तथा फसलों में कीटनाशक के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला कोबरा ब्रांड का जहर का पाउडर अमरूद के साथ खा गयी. हालांकि, चारों सहेलियां ने जहरीले पदार्थ को क्यों खाया और उनके बीच क्या बात हुई. यह बात अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

Also Read: बिहार: सोनपुर मेले में सजा पशुओं का बाजार, मनोरंजन के साधन से लेकर लजीज आइटम से हो रूबरू, देखें तस्वीरें
एफएसएल की टीम करेगी मामले की जांच

घटना से संबंधित मामले की जानकारी लेने के लिए पुलिस हर स्तर पर कार्रवाई कर रही है. हालांकि, अब तक पुलिस को कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है. मामले की जांच के लिए एफएसएल टीम को बुलाने की कार्रवाई की जा रही है. एसडीपीओ मो अमानुल्लाह खान ने बताया कि किसी बात को लेकर आपस में विवाद होने के बाद चारों सहेलियां द्वारा जहर खाने की बात प्रकाश में आ रही है, लेकिन उनके बीच किस बात को लेकर विवाद हुई, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. एसडीपीओ ने बताया कि मंगलवार को एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर घटना से जुड़े सभी बिंदुओं पर जांच करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें