1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar mein kab tak aayega coronavirus vaccine latest update in bihar and other state nitish government reddy to vaccine process and implement avh

Coronavirus Vaccine Update : बिहार में जनवरी से लगने लगेगा कोरोना वैक्सीन, नीतीश सरकार ने शुरू की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus news
Coronavirus news
Twitter

Coronavirus Vaccine : बिहार में लगातार जारी कोरोना कहर के बीच एक राहत की खबर है. राज्य में जनवरी तक वैक्सीन की पहली खेप आ जाने की उम्मीद जताई जा रही है. अगर ऐसा हुआ तो, बिहार में लोगों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन मिल सकता है. हालांकि भारत में जनवरी के पहले हफ्ते तक कोरोना वैक्सीन को हरी झंडी मिलने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार (Bihar) में दो चरणों में कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएगा. पहले चरण में करीब 5 लाख लोगों को यह वैक्सीन सुविधा प्राप्त होगी, वहीं 28 दिन के अंतराल पर दूसरी वैक्सीन लगाई जाएगी. सरकारी स्तर पर इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है.

इन लोगों को पहले मिलेगा वैक्सीन- बताया जा रहा है कि सबसे पहले बिहार के निजी और सरकारी अस्पतालों के फ्रंट वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का लाभ मिलेगा. सरकार ने इसको लेकर लिस्टिंग तैयार कर रही है. इसके अलावा, वैक्सीन रखने के लिए 6 लाख कोल्ड स्टोरेज की भी व्यवस्था की गई है.

सूची तैयार- बता दें कि बिहार में स्टोरेज और वैक्सीन की प्रक्रिया को लेकर जोर शोर से तैयारी शुरू हो गई है. इसके तहत 332 प्राइवेट व 73 सरकारी अस्पतालों की सूची बना ली गयी है, जहां वैक्सीन देने का कार्य किया जायेगा. सरकार के माध्यम से इन अस्पतालों को वैक्सीन उपलब्ध करायी जायेगी.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें