1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar me lockdown latest update cm nitish kumar called high level meeting bihar government may take big decision on coronavirus guidelines after crisis management group meeting upl

बिहार में लॉकडाउन तय? सीएम नीतीश आज अहम बैठक के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम नीतीश ने की हाईलेवल मीटिंग
सीएम नीतीश ने की हाईलेवल मीटिंग
Twitter

बिहार में गहराए कोरोना संकट और लॉकडाउन लगाने की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार के एक्शन मोड में नजर आए. उन्होंने पटना में कई स्थानों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया फिर शाम में हाई लेवल मीटिंग बुलाई.

सीएम की अध्यक्षता में एक अणे मार्ग स्थित संकल्प सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से बचाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक हुई. मंगलवार को एक बार फिर आपदा प्रबंधन की मीटिंग बुलाई गई है. चर्चा है कि इस बैठक के बाद नीतीश सरकार बिहार में लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है.

इधर, सोमवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोरोना को लेकर एक्टिव मोड में रहें. रोजाना इसके मामले बढ़ रहे हैं. सभी मरीजों को ऑक्सीजन और दवा समुचित मात्रा में उपलब्धता करायें. कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरतें और मरीजों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा तत्पर रहे.

जिलों में भी कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था रखें, अनुमंडल स्तर पर भी पूरी तैयारी रखें. सीएम ने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि वे प्रतिदिन अस्पतालों से फीडबैक लें और जरूरी कार्रवाई करें.

Nitish Kumar News: मुख्यमंत्री ने स्वयं लिया स्थिति का जायजा

मुख्यमंत्री ने सोमवार को पटना शहर में भीड़भाड़ की स्थिति, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, लोगों को मास्क पहनना समेत अन्य तमाम बातों को लेकर जायजा लिया. उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों पर नजर रखें. ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके. प्रशासन और पुलिस कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करायें.

Corona Vaccine in Bihar: जांच की संख्या बढ़ायें, टीकाकरण को लेकर रखें पूरी तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण को लेकर भी पूरी तैयारी रखें. राज्य सकार मुफ्त टीकाकरण करा रही है. पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उनका भी टीकाकरण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि माइकिंग के माध्यम से गांव-गांव तक कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को सतर्क और सजग करने के लिए निरंतर अभियान चलायें. उन्हें अगल-बगल के गांव और मुहल्लों में कोरोना संक्रमितों की संख्या को बतायें.

उसके फैलाव के बारे में लोगों को सचेत करें. लोगों को बतायें कि आप अगर सतर्क और सजग रहेंगे, तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा. सभी को यह समझाने की जरूरत है कि वे मास्क का जरूर प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, हमेशा साबुन से हाथ धोते रहें, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें