22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar: उत्तर बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर समेत कई जगहों पर GST का छापा, करोड़ों की हुई जब्ती

Bihar: उत्तर बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर समेत कई जगहों पर GST का छापा, करोड़ों की हुई जब्ती

Bihar: राज्य कर विभाग ने शनिवार को टैक्स जमा नहीं करने वाले उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों स्थित सात प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. मुजफ्फरपुर के सरैयागंज स्थित मोबाइल दुकान जालान टेलीविजन प्राइवेट लिमिटेड के यहां विभाग की टीम पहुंच कर कारेाबार का जायजा लिया.

Bihar: राज्य कर विभाग ने शनिवार को टैक्स जमा नहीं करने वाले उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों स्थित सात प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. मुजफ्फरपुर के सरैयागंज स्थित मोबाइल दुकान जालान टेलीविजन प्राइवेट लिमिटेड के यहां विभाग की टीम पहुंच कर कारेाबार का जायजा लिया. इस दौरान प्रतिष्ठान संचालक ने दस लाख टैक्स जमा कराया. पूर्वी अंचल के प्रभारी गोपाल प्रसाद अग्रवाल के नेतृत्व में सहायक आयुक्त प्रदीप कुमार सिंह और रंजीत कुमार शामिल थे. मुजफ्फरपुर के ही सीमेंट और स्टोन चिप्स प्रतिष्ठान प्रागमठ इंफ्राटेक एलएलपी में छापेमारी की गयी, जिसमें स्टॉक में गड़बड़ी मिलने पर सात लाख 42 हजार 390 का माल जब्त किया गया.

बेतिया में 21 लाख का सामान जब्त

बेतिया के छड़, सीमेंट प्रतिष्ठान अंबे इंटरप्राइजेज में 21 लाख 71 हजार 312 का माल जब्त हुआ. रक्सौल के सीमेंट और आयरन बार का प्रतिष्ठान शर्मा सीमेंट में तीन लाख 88 हजार 90 का सामान की जब्ती की गयी. मोतिहारी के हार्डवेयर व सीमेंट प्रतिष्ठान चांदमल बैजनाथ में देर रात तक कार्रवाई जारी रही. बगहा के सीमेंट प्रतिष्ठान आयुषी ट्रेडर्स और सीतामढ़ी के रेडिमेड रिद्धि इंटरप्राइजेज में स्टॉक की गड़बड़ी नहीं पायी गयी. राज्य कर विभाग के तिरहुत प्रमंडल के अपर आयुक्त सच्चिदानंद शर्मा ने बताया कि दो ऐसे कारेाबारी भी मिले हैं, जो रजिस्ट्रेशन लेकर कागजी कारोबार कर रहे थे. वे कहीं से माल नहीं खरीदते थे, बल्कि माल बेचने का कागज दिखा कर आइटीसी का लाभ पाते थे. इसकी जांच चल रही है.

Also Read: ED Raid: 2017 में 8000 करोड़ का था लेन-देन… अब 600 करोड़.. क्या इज्जत रही.. तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना
पहले से थी व्यापारियों पर नजर: प्रभारी राज्य कर संयुक्त आयुक्त

अगल-अलग जगहों पर हो रही छापेमारी पर प्रभारी राज्य कर संयुक्त आयुक्त देवानंद शर्मा ने कहा कि व्यवसायी बिल ट्रेडिंग में संभवतः लिप्त हैं एवं केवल आइटीसी की हेरा-फेरी कर रहे हैं. जिन व्यापारियों पर कार्रवाई हुई है, उनपर कर विभाग की पहले से नजर थी. कर की चोरी करने वाले हर व्यापारी से सरकार सख्ती से निपटने की तैयारी में है. छापेमारी में राज्य-कर सहायक आयुक्त संजय कुमार, कुशेश्वर राउत, सरिता कुमारी आदि की टीम शामिल थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें