1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar flood update disaster management department preparation reddy on floods effected area avh

बिहार के इन जिलों में बाढ़ के दौरान चलंत थाना लगायेगी गस्त, आपदा विभाग ने शुरू की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के इन जिलों में बाढ़ के दौरान चलंत थाना लगायेगी गस्त
बिहार के इन जिलों में बाढ़ के दौरान चलंत थाना लगायेगी गस्त
प्रभात खबर

बिहार के संभावित बाढ प्रभावित जिलों में पुलिस की चलंत टीम रहेगी. टीम नाव से बाढ प्रभावित क्षेत्रों में गस्त करेगी और लोगों की सुरक्षा को लेकर काम करेगी. साथ ही, लोगों को कोरोना गाइडलाइन के प्रति भी जागरूक करेगी,ताकि लोग बाढ के दौरान कोरोना संक्रमण से बच सकें.इस संबंध में आपदा विभाग ने सभी डीएम को दिशा-निर्देश भेजा है.

मोटर वोट से होगी गस्ती- पुलिस मोटर वोट और नाव से इलाकों में गस्ती करेगी, इस टीम पांच पुलिस बल की संख्या होगी, जो कोरोना से बचाव के लिये हर संभव सामग्री लेकर रहेगी. टीम के पास वायरलेस सिस्टम और माइक होगी. जिसके माध्यम से पुलिस की गस्ती टीम लोगों को जागरूक करेंगी व देर रात में गस्ती करने में परेशानी नहीं होगी.

एनडीआर एफ व एसडीआर एफ से लेंगे ब्योरा- पुलिस की चलंत टीम एनडीआर एफ और एसडीआर एफ से ग्रमीण इलाकों की जानकारी लेंगे कि कौन सा गांव कितना बाढ से प्रभावित हैं, ताकि रात में गस्ती करने में इन्हें परेशानी नहीं हो.

स्वास्थ्य कर्मी भी रहेंगे- पुलिस की चलंत टीम के साथ दो स्वास्थ्य कर्मी भी रहेंगे, जो गस्ती करने के दौरान जरूरत मंद लोगो को स्वास्थ्य सुविधा देंगे और एक टीम महिलाओं की भी होगी, जिसमें महिला पुलिस व महिला स्वास्थ्य कर्मी रहेंगे.

टीम के पास रहेंगी यह व्यवस्था

- सेनेटाइजर, पीपीटी किट, दवाइयां, सर्जिकल आइटम, मास्क और अन्य तरह की जरूरी सामान रहेगा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें