1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar assembly election 2020 nitish kumar call core committee meeting in patna chirag paswan met with jp nadda in delhi regarding seat sharing rjh

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : पटना में नीतीश ने की कोर कमेटी की बैठक, दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले चिराग, 27 सीटों का मिला ऑफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar assembly election 2020
Bihar assembly election 2020
Photo : PTI

पटना : पहले चरण का नामांकन शुरू होने में अब दो दिन बाकी रह गये हैं, इस बीच सत्ता के दावेदार दोनों गठबंधनों में पटना से लेकर दिल्ली तक गहमागहमी बनी रही. पटना में जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जदयू दफ्तर में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक की. जिसमेंसीट शेयरिंग और इसके बाद टिकट बंटवारे को लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच राय मशविरा हुआ.

दूसरी ओर दिल्ली में डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों का नया प्रस्ताव दिया. सोमवार की शाम लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पहुंचे. माना जा रहा है कि भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों की पेशकश की है. सूत्र बताते हैं कि चिराग ने पार्टी नेताओं से विचार करने की बात कही है. दल के दूसरे बड़े नेता सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा कि बुधवार तक लोजपा अपना अंतिम निर्णय ले लेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी मछलियां छोटी मछली को खा जाना चाहती है. पर, लोजपा एकजुट है. इधर, भाजपा के प्रभारी बने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पटना पहुंचे. उनके पटना पहुंचने के बाद सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज हो गयी. दो दिनों तक पटना में कैंप करने वाले फडणवीस की सीटों के मामले में जदयू नेताओं से बातचीत संभावित है.

उधर, महागठबंधन में राजद ने जहां कांग्रेस को 58 सीटों की पेशकश की. वहीं पूर्व सांसद और जेल में बंद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद अपने बेटे के साथ राजद में शामिल हो गयीं. लवली आनंद को सुपौल से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वामदलों में भाकपा माले की राजद से दूरियां बढ़ने लगी है. माले ने राजद को जता दिया है कि वह मध्य बिहार की कुछ सीट के साथ कम से कम 20 सीटों पर तालमेल चाहता है. बात नहीं बनी तो वह 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगा.

इलियास हुसैन के बेटे जदयू में, भूदेव चौधरी रालोसपा से राजद में

तेजी से बदलते घटनाक्रम में राजद के पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के बेटे फिरोज हुसैन ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली. जदयू कार्यालय में सांसद आरसीपी सिंह ने उन्हें सदस्यता दिलायी. दूसरी ओर रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे भूदेव चौधरी राजद में शामिल हो गये. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें दल में शामिल कराया.

भीम आर्मी आयी पप्पू के साथ

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने पटना में पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी के साथ तालमेल की घोषणा की है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें