1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar crime news newly married woman burnt alive for car in dowry her marriage 10 months ago upl

दहेज में कार नहीं मिलने पर विवाहिता को जिंदा जलाया, 10 माह पहले हुई शादी में मिला था मुंह मांगा दहेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मामला गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के जिगना टोला राजघाट का बताया जाता है.
मामला गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के जिगना टोला राजघाट का बताया जाता है.
Prabhat khabar

Bihar Crime News: दहेज लोभियों ने शादी के 10 माह के बाद ही दहेज में कार न मिलने के कारण विवाहिता को जलाकर मार डाला और सबूत मिटाने की नीयत से शव को रातोंरात जला दिया. मामला गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के जिगना टोला राजघाट का बताया जाता है. बताया जाता है कि प्रमोद कुमार यादव की शादी सीवान जेल जिले के जामो थाने के आलमापुर गांव की प्रतिमा कुमारी से हुई थी.

मायके वालों की इस घटना की खबर घटना के एक दिन बाद 27 दिसंबर को हुई जब उनको एक अनजान फोन से जानकारी दी गई. इसके बाद मायके वाले राजघाट गांव में बेटी के घर पर पहुंचे पर तब तक सब घर छोड़कर फरार थे. इस संबंध में मृतका के पिता पुनदेव यादव ने पति प्रमोद कुमार यादव, पवन यादव ,सुशीला देवी, पूनम देवी ,सुनीता देवी और सोलानी देवी पर साजिश कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पीड़ित पिता ने पुलिस को बताया है की शादी के समय मुंहमांगा दहेज दिया गया था. शादी में ससुरालवालों की हर ख्वाहिश पूरी की गयी. उनकी मांग पर 5 लाख नकद ,सवा लाख रुपये का फर्नीचर, 1 लाख का तिलक का सामान और 70 हजार का गहना दिया था .

लेकिन शादी के बाद जब उनकी लड़की ससुराल गयी, तो कार की मांग शुरू हो गयी. दहेज में कार की मांग पूरी नहीं होने पर को उनकी बेटी की हत्या कर दी गयी. इस मामले में पुलिस विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें