17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: मुंगेर में वार्ड सदस्य के पति की हत्या, सासाराम के आश्रम में डबल मर्डर, क्राइम की प्रमुख खबरें पढ़िए..

Bihar Crime News: बिहार में अपराधियों ने अलग-अलग जगहों पर हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है. मुंगेर में वार्ड सदस्य के पति तो मधेपुरा में रिटायर फौजी की हत्या कर दी गयी. वहीं सासाराम में एक आश्रम में दो लोगों को मौत के घाट उतारा गया. क्राइम की प्रमुख खबरें पढ़िए...

Bihar Crime News: बिहार में अपराधियों ने अलग-अलग जगहों पर हत्या व लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है. मुंगेर, मधेपुरा व सासाराम समेत कई जिलों में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के गांधीपुर एनएच-80 के किनारे गुरुवार को सरेशाम अपराधियों ने स्थानीय वार्ड सदस्य के पति दीपक ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधी ने दीपक के चेहरे पर गोली मारी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही परिजन व ग्रामीण तथा बरियारपुर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है.

मुंगेर में वार्ड सदस्य के पति की हत्या

बताया जाता है कि बरियारपुर दक्षिणी पंचायत के वार्ड संख्या-4 गांधीपुर के वार्ड सदस्य रूची देवी के पति दीपक ठाकुर बिजली मिस्त्री का काम करता था. देर शाम लगभग 8 बजे वह अपने एक परिचित के मोटरसाइकिल पर सवार होकर बरियारपुर बाजार से घर लौट रहा था कि रास्ते में घात लगाये अपराधियों ने उसे रोक लिया. दीपक ठाकुर को रोकते ही मोटरसाइकिल चला रहा युवक वहां से भाग निकला. जबकि दीपक को अपराधी ने चेहरे पर गोली मार दी और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही परिजन व ग्रामीण मौके-ए-वारदात पर पहुंचे और रोने-बिलखने लगे. उसी दौरान बरियारपुर थाना पुलिस भी पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस का कहना है कि आपसी विवाद के कारण इस हत्या को अंजाम दिया गया है. हत्यारे की भी पहचान कर ली गयी है.

Also Read: PHOTOS: बिहार में जब खेत में पलटी North East Express की बोगियां, देखिए बक्सर रेल हादसे की खास तस्वीरें..
मधेपुरा में गोली मारकर हत्या

मधेपुरा में चौसा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लौवालगान में अपराधियों ने गुरुवार की देर शाम एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान लौवालगान पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर दो निवासी स्व रामचंद्र यादव के पुत्र अवधेश यादव उर्फ फौजी यादव के रूप में हुई. घटना का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है. मृतक के भाई गुड्डू यादव ने बताया कि उनके भाई अवधेश यादव उर्फ फौजी मछली लेकर घर आ रहा था. इसी दौरान कन्या विद्यालय के समीप से श्रीकांत सिंह के घर के पास अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष रामेश्वर राम सहित अन्य पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सासाराम में दोहरा हत्याकांड

सासाराम में शिवसागर थाना क्षेत्र अंतर्गत बड्डी ओपी के आलमपुर पनारी रोड के फुटहिया बधार स्थित खड़ेश्वरी आश्रम की छत पर सो रहे दो व्यक्तियों का बुधवार की रात अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेत दिया. इससे एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरा व्यक्ति घायल अवस्था में रातभर तड़पता रहा. जब गुरुवार की सुबह आश्रम के मुख्य पुजारी पूजा करने पहुंचे, तो छत की सीढ़ी में ताला बंद था. पहले तो दोनों को सोया समझ और लोग नीचे से आवाज देकर जगाने का प्रयास किये. इसके बाद कोई सुगबुगाहट नहीं हुई, तो एक व्यक्ति बांस के सहारे छत पर चढ़ा, तो दोनों व्यक्ति खून से लथपथ थे और एक का सांस चल रहा था. पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची बड्डी पुलिस ने घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा. वहां इलाज के लिए जाने के क्रम में रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

जानिए आश्रम में मर्डर की कहानी..

जानकारी के अनुसार, आलमपुर गांव निवासी रामजनम पासवान का 40 वर्षीय बेटा नन्हक उर्फ नंद पासवान विगत चार वर्षों से संत बन आश्रम में ही रह रहा था. वहीं चेनारी थाना क्षेत्र के पिठियाव गांव निवासी स्व. राधा राय का 42 वर्षीय बेटा साजन राय करीब तीन माह पूर्व ही हत्या के एक मामले में जेल से बाहर आया था. इस घटना की रात दोनों कहीं से आये और आश्रम में रह रहे महंथ डुमरांव निवासी बाबा अमर नाथ से छत की सीढ़ी की चाबी मांग छत पर सोने चले गये व गेट में ताला लगा दिया. इसी बीच रात में अपराधियों ने घटना को अंजाम दे दिया. वहीं आलमपुर खड़ेश्वरी आश्रम में बुधवार की रात दोहरे हत्याकांड के दौरान नीचे सोया तीसरा साधु अचानक गायब हो गया. ग्रामीणों के अनुसार, जब दोनों नन्हक व साजन आश्रम की छत पर सोने गये थे. तब आश्रम में नीचे तीन साधु सोये थे. लेकिन, घटना के बाद दो साधु आश्रम में ही हैं. लेकिन, तीसरा साधु घटना की सुबह से ही गायब है.

जमुई में शिक्षक से लूट के दौरान मारपीट

जमुई में खैरा थाना क्षेत्र के डेनीखार गांव के समीप गुरुवार को एक शिक्षक को दो बदमाशों ने रोक कर मारपीट व लूटपाट की. घटना में शिक्षक घायल हो गये. घायल शिक्षक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायल शिक्षक खैरा थाना क्षेत्र के खड़ाइंच गांव निवासी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मैं खैरा प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय कैराकादो में शिक्षक के पद पर कार्यरत हूं. शाम में विद्यालय से बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहा था. जैसे ही मैं डेनीखार गांव के समीप पहुंचा, तो पहले से घात लगाये दो युवकों ने बाइक रुकवायी. मेरे साथ छिनतई करने लगे. विरोध करने पर दोनों युवकों ने मारपीट कर घायल कर दिया. शिक्षक ने बताया कि इस दौरान दोनों युवकों ने गले में पहने सोना की चेन व दस हजार रुपये छीन लिये व फरार हो गये. शिक्षक ने बताया कि दो बदमाशों में एक की उसने पहचान की है. वह सदर थाना क्षेत्र का कल्याणपुर निवासी निरंजन राम है. घटना के बाद पीड़ित शिक्षक ने खैरा थाना में आवेदन देकर निरंजन राम सहित दो लोगों पर मामला दर्ज करवाया गया है. इस संबंध में खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि छिनतई करने को लेकर आवेदन दिया गया है. आवेदन के आधार पर पुलिस घटना की सभी बिंदुओं पर बारीकी से छानबीन कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें