1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update patna medanta hospital become covid 19 dedicated hospital union minister ravi shankar prasad talks with dr naresh trehan upl

पटना का मेदांता अस्पताल बनेगा कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, रविशंकर प्रसाद ने डॉ नरेश त्रेहान से की बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना का मेदांता अस्पताल
पटना का मेदांता अस्पताल
File

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में मौजूद मेदांता अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने की बात कही है. इस मामले को लेकर उन्होंने मेदांता ग्रुप के अध्यक्ष डॉ नरेश त्रेहान से व्यक्तिगत रूप से आग्रह किया है. कंकड़बाग में मौजूद इस अस्पताल को तुरंत कोविड के इलाज के लिए डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में शुरू किया जाये. यह एक बड़ा अस्पताल है और कोरोना की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे तुरंत कोविड अस्पताल के रूप में शुरू किया जाये.

इस पर केंद्रीय मंत्री को डॉ त्रेहान ने आश्वस्त किया है कि इसे बहुत जल्द शुरू करवा दिया जायेगा. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से केंद्रीय मंत्री ने आग्रह किया है कि बिहटा स्थित इएसआइसी अस्पताल के लिए सेना के डॉक्टरों की संख्या बढ़ायी जाये. इस अस्पताल में छह अतिरिक्त डॉक्टर पहुंच गये हैं. इससे कोविड के इलाज में सुविधा होगी.

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कर चुके हैं आग्रह

केंद्रीय मंत्री ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल तथा पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से कई बार खासतौर से आग्रह कर चुके हैं. बिहार में ऑक्सीजन की जरूरत के लिए वायुसेना के विशेष विमान से ऑक्सीजन कंटेनर ट्रक को बोकारो स्टील प्लांट से एयर लिफ्ट करने के काम की शुरुआत रविवार से हो गयी है.

इनकी आपूर्ति अब जल्द ही पटना में होने लगेगी. गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन से आग्रह किया था, जिसके बाद जमशेदपुर के टिस्को प्लांट से लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाइ पटना को शुरू होने जा रही है. केंद्रीय मंत्री ने पटना एम्स के निदेशक से भी बात की और इस बात पर संतोष जाहिर किया कि यहां बेडों की संख्या बढ़कर 330 कर दी गयी है.

डीएम और आयुक्त को भी दिये कई निर्देश

केंद्रीय मंत्री ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र पटना साहिब के विधायकों और भाजपा नेताओं से वर्चुअल माध्यम से कोरोना काल में उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. पथ निर्माण मंत्री सह बांकीपुर विधायक नितिन नवीन, दीघा विधायक संजीव चौरसिया, पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार के अलावा सभी पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष इस दौरान जुड़े हुए थे. इस दौरान कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई अहम बातों पर विचार किया गया, जिसे अमलीजामा पहनाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह और पटना नगर निगम के आयुक्त हिमांशु शर्मा को कई अहम निर्देश दिये.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें