1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar bus after train ticket now bus ticket fare will also be expensive in bihar bus ticket fare will increase before holi 2021 bihar electric bus ticket price upl

Bihar Bus: बिहार में ट्रेन के बाद अब बस का सफर भी होगा महंगा, होली से पहले लांग रूट पर बढ़ेगा इतना यात्री किराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
15 मार्च से बस का सफर महंगा होने वाला है.
15 मार्च से बस का सफर महंगा होने वाला है.
FIle

Bihar Bus: महंगाई की मार से परेशान बिहारवासियों को होली (Holi 2021)) से पहले एक और झटका लगने वाला है. ट्रेन टिकट, पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) और घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Price) के दामों में बढ़ोतरी की मार के बाद 14 मार्च की मध्य रात्रि (15 मार्च) से बस का सफर महंगा (Bihar Bus fare) होने वाला है.

दरअसल, प्रदेश में बस यात्रा 25 फीसदी महंगी होने जा रही है. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने यात्री किराया 25 फीसदी बढाने का निर्णय लिया है. इसका मतलब ये कि अब तक जो बस टिकट 400 रुपये में मिलता था वो अब 500 रूपये में मिलेगा. पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम के असर के तौर पर इसे देखा जा रहा है. 15 मार्च से पटना समेत पूरे प्रदेश में लांग रूट का बस किराया 25 फीसदी बढ़ेगा.

ऑटो चालकों की देखादेखी बस मालिकों ने भी किराया बढ़ाने की मनमाने ढंग से घोषणा कर दी है. बीते रविवार को बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बस मालिकों की बैठक हुई, जिसमें डीजल के दाम में भारी वृद्धि को देखते हुए बस किराया 25 फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

14 मार्च की मध्य रात्रि से यह वृद्धि लागू करने की बात कही गयी. हालांकि बसों का किराया तय करने का अधिकार केवल परिवहन विभाग को है, लेकिन बस मालिकों ने परिवहन विभाग द्वारा किराये की दरों में संशोधन का इंतजार किये बिना अपने हिसाब से मनमानी वृद्धि कर दी. जल्द ही भाड़ा चार्ट सभी वाहनों में लगा दिया जाएगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें