26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हंगामा के बाद विवि प्रशासन पेंडिंग रिजल्ट में सुधार को हरकत में आया, कॉलेजों का लिखा पत्र

टीएमबीयू में हंगामा के बाद विवि प्रशासन पेंडिंग रिजल्ट में सुधार को लेकर हरकत में आ गया है. विवि ने सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों को पत्र लिखा है.

टीएमबीयू में हंगामा के बाद विवि प्रशासन पेंडिंग रिजल्ट में सुधार को लेकर हरकत में आ गया है. विवि ने सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों को पत्र लिखा है. पत्र में स्नातक सत्र 2023-27 सेमेस्टर वन परीक्षा के पेंडिंग रिजल्ट में सुधार करने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि विवि से जारी स्नातक सेमेस्टर वन के 20 फीसदी से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग है. विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा ने कॉलेजों को भेजे पत्र में कहा कि कॉलेजों में पेंडिंग सेल गठित किया जाये. इसके अलावा इंटरनल व प्रैक्टिकल परीक्षा के कारण जिन छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग है, ऐसे छात्रों का कॉपी मार्क्स फाइल के आधार पर उपलब्ध टीआर में लाल इंक से मार्क्स पोस्ट कराकर एक प्रति के साथ टीआर पर स्वयं हस्ताक्षर कर 20 मई तक उपलब्ध करायें. साथ ही कहा है कि एक्सर्टनल मार्क्स फाइनल थ्योरी पेपर के कारण जो रिजल्ट पेंडिंग है. कॉलेज ऐसे छात्रों से दो मई तक आवेदन प्राप्त करे. मूल्यांकन सेंटर मारवाड़ी कॉलेज व बीएन कॉलेज के परीक्षा कार्यालय को उपलब्ध कराये. साथ ही विभिन्न कॉलेजों के दो-दो शिक्षक व कर्मचारी मूल्यांकन सेंटर जाकर कॉपी से अंक मिलान करें. इसके लिए कॉलेजों के प्राचार्यों को शिक्षक व कर्मचारी को नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है, ताकि सभी प्रक्रिया 28 मई तक पूरा कर रिजल्ट सुधार कर जारी किया जा सके.

छात्रों को दी विदाई

मारवाड़ी कॉलेज में हिंदी विभाग के जूनियर छात्रों ने पार्ट थ्री के छात्र-छात्राओं को मंगलवार को विदाई दी. प्रभारी प्राचार्य प्रो शिव प्रसाद यादव ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. प्रो ब्रजभूषण तिवारी, प्रो प्रतिभा राजहंस, डॉ आलोक रंजन, सिमरन भारती ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. इस अवसर पर लक्ष्मी, सोनाली व मुस्कान ने मनमोहक नृत्य व संगीत की प्रस्तुति दी. पीयूष राज ने काव्य पाठ किया. मंच संचालन खुशी ने की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें