24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच दो छात्राओं ने दी परीक्षा

टीएमबीयू के पीजी समाजशास्त्र विभाग सेंटर पर शनिवार को दो छात्राओं की सेमेस्टर तीन की परीक्षा को लेकर सुरक्षा की व्यवस्था की गयी थी.

टीएमबीयू के पीजी समाजशास्त्र विभाग सेंटर पर शनिवार को दो छात्राओं की सेमेस्टर तीन की परीक्षा को लेकर सुरक्षा की व्यवस्था की गयी थी. एक छात्रा पीजी एंथ्रोपोलॉजी व दूसरी छात्रा पीजी होम साइंस की थी. गौरतलब हो कि गुरुवार की शाम को दोनों छात्राओं के बीच झड़प हुई थी. एक छात्रा ने दूसरे पर चाकू से हत्या करने का आरोप लगाया था. उधर, पीजी इतिहास विभाग व एंथ्रोपोलॉजी की विभागाध्यक्ष ने संयुक्त से पूरे मामले में प्रॉक्टर कार्यालय को रिपोर्ट भेजी है. विभाग से बताया गया कि दोनों छात्राओं को परीक्षा के दिन अभिभावक के साथ आने का निर्देश दिया था. इसमें होम साइंस की छात्रा अपने पिता के साथ परीक्षा देने पहुंची थी, जबकि एंथ्रोपोलॉजी की छात्रा का भाई लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचा था. परीक्षा के दौरान शिक्षक व कर्मियों की निगरानी में दोनों ने परीक्षा दी. जब परीक्षा खत्म हुई तो दोनों को अलग-अलग कुछ देरी के अंतराल पर भेजा गया, ताकि फिर से विवाद नहीं हो. वहीं, पीजी विभाग के विभागाध्यक्ष ने विभाग की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने का विवि प्रशासन से अनुरोध किया है. ————————— गणपत राय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर में आज से प्रशिक्षण वर्ग गणपत राय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर नरगाकोठी सैनिक स्कूल में होने वाले नये शिक्षकों का प्रशिक्षण वर्ग सेवा स्थायित्व वर्ग व शारीरिक खेलकूद प्रशिक्षण वर्ग रविवार से आयोजित किया जायेगा. विद्या भारती दक्षिण बिहार के प्रदेश सचिव प्रदीप कुमार कुशवाहा ने कहा कि प्रत्येक वर्ष शिक्षकों में नवाचार व नवीनता को निखारने के लिए 20 दिवसीय आचार्य प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया जाता है. प्रशिक्षण वर्ग दो से 19 जून तक आयोजित किया जायेगा. इसमें पूरे दक्षिण बिहार प्रांत के तहत भागलपुर, मुंगेर, नालंदा, पटना, गया, रोहतास व भोजपुर के 17 जिलों से लगभग 250 प्रतिभागी भाग लेंगे. मौके पर उमाशंकर पोद्दार, सतीश कुमार सिंह, ब्रह्मदेव प्रसाद, विनोद कुमार, निर्माल्य कुमार, वीरेंद्र कुमार, राजेश कुमार, परमेश्वर कुमार, शशि भूषण मिश्र आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें