24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU में 50 नंबर की परीक्षा में मिल गए 60, छात्र ने परीक्षा नियंत्रक को दिया आवेदन

TMBU में इतिहास विषय के एक छात्रों को 50 नंबर की अंग्रेजी की परीक्षा में 60 अंक दे दिए गए. इस संबंध में छात्र ने परीक्षा नियंत्रक को आवेदन दिया है.

तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (TMBU) में चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है. छात्र को 50 नंबर के अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 60 अंक मिले हैं. इसे लेकर छात्र डरा हुआ है. इस बाबत छात्र ने विवि के परीक्षा नियंत्रक को आवेदन देकर कहा कि सीमा से अधिक अंक आया है. अब अधिक अंक आने के कारण सुधार के लिए विवि का चक्कर लगा रहा है. सोमवार को अंक सुधार करने के लिए छात्र विवि पहुंचे थे. मारवाड़ी कॉलेज सत्र 2021-24 पार्ट टू के छात्र आदित्य राज को एनएचएन अंग्रेजी विषय के कुल 50 नंबर के बदले उसे विवि से 60 अंक आने के बाद परेशान है.

रिजल्ट में जल्द सुधार का डीएसडब्ल्यू ने दिया निर्देश

छात्र इतिहास विषय में ऑनर्स कर रहा है. छात्र आदित्य राज ने कहा कि सीमा से अधिक अंक आने से डरे हुए हैं. चार मार्च 2024 को ही परीक्षा विभाग में आवेदन दिया था, सुधार नहीं होने से पार्ट थ्री का परीक्षा फॉर्म भरने में परेशानी हो सकती है. परीक्षा विभाग जाने पर उनकी बात नहीं सुनी जाती है. उधर, डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने कहा कि मामले को लेकर छात्र उनके पास आये थे. परीक्षा विभाग के कर्मचारी को बुलाकर छात्र की समस्या से अवगत कराया गया है. रिजल्ट में सुधार करने का निर्देश दिया है.

प्रमोटेड छात्रों को 24 घंटे में देनी होगी पीजी सेमेस्टर वन की परीक्षा

TMBU ने एक दिन पहले पीजी परीक्षा को लेकर तिथि जारी कर दी है. पीजी सत्र 2022-24 सेमेस्टर तीन की परीक्षा 24 से व सत्र 2023-25 सेमेस्टर वन की परीक्षा 25 मई से शुरू होगी. दूसरी तरफ छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है. सोमवार को पीजी सेमेस्टर तीन के छात्रों ने डीएसडब्ल्यू से मिलकर दोनों परीक्षा के बीच अंतराल बढ़ाने की मांग की है.

छात्र रोशन कुमार, अभिराज कुमार, देवराज आनंद, गौतम कुमार सहित अन्य छात्रों ने डीएसडब्ल्यू को आवेदन देकर कहा कि उनलोगों का नियमित सेमेस्टर तीन की परीक्षा 24 मई से शुरू होगी. जबकि वे लोग पीजी सेमेस्टर वन में प्रमोटेड हुए है. उसकी परीक्षा 25 मई से आरंभ होगी. ऐसे में दोनों परीक्षा के बीच अंतराल नहीं दिये जाने से उनलोगों की तैयारी नहीं हो पायेगी.

परीक्षार्थियों ने की दोनों परीक्षाओं का अंतराल बढ़ाने की मांग

छात्रों ने डीएसडब्ल्यू से कहा कि दोनों परीक्षा के बीच 24 घंटे से भी कम समय मिल रहा है. जबकि दोनों परीक्षा के बीच कम से कम तीन से चार दिन का अंतराल दिया जाये. वहीं, डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने मामले को लेकर परीक्षा विभाग के कर्मचारी को बुलाया. दोनों परीक्षा के बीच अंतराल बढ़ाने के लिए कहा. हालांकि परीक्षा नियंत्रक मीटिंग को लेकर पटना गये है. ऐसे में उनके आने के बाद ही मामले में विचार किया जा सकता है.

Also Read : जान दे देंगे, लेकिन नहीं देंगे एक इंच भी जमीन, जमुई में भूमि अधिग्रहण के विरोध में किसानों की बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें