1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. shravani mela 2022 condition of road of sultanganj latest update today skt

Bihar: देवघर जाने वाले कांवरिये जान लें सड़कों का हाल, महीने भर से कम समय बाकी, पर हालत अब भी जर्जर

श्रावणी मेले की शुरुआत होने में अब महीने भर से भी कम समय बचा है लेकिन कांवरियो के लिए मेला क्षेत्र की सड़कें अभी भी तैयार नहीं हुई है. सड़कें टूटी फूटी है और नाले की हालत अभी भी बदतर है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 घोरघट से लेकर भागलपुर तक सड़क पर अनगिनत गड्ढे
घोरघट से लेकर भागलपुर तक सड़क पर अनगिनत गड्ढे
prabhat khabar

श्रावणी मेला (shravani mela 2022) शुरू होने में महज 24 दिन का समय शेष बचा है. घोरघट से लेकर भागलपुर के बीच एनएच 80 की मरम्मत अबतक पूरी नहीं हुई है. श्रावणी मेला के दौरान भागलपुर से सुलतानगंज के बीच कांवरिया के हजारों वाहनों का आवागमन होता रहेगा.

वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका

विक्रमशिला सेतु व बौंसी रोड से आने वाले नेपाल, नॉर्थ इस्ट, पश्चिम बंगाल, झारखंड व ओडिशा समेत बिहार के कोसी व सीमांचल के कांवरिया अपने वाहन के साथ जर्जर सड़क होकर सुलतानगंज होकर जायेंगे. अगर सड़क की मरम्मत मजबूती से नहीं की गयी तो मेला के दौरान वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका रहेगी.

जाम की समस्या

सड़क ही नहीं बल्कि इसके दोनों किनारों के फ्लैंड टूटकर उखड़ चुके हैं. अगर आमने सामने दो बड़ी बसें खड़ी हो जायेंगी तो इनकाे निकलने में काफी परेशानी होगी. इस दौरान सुलतानगंज से भागलपुर के बीच लगातार जाम की समस्या भी रह सकती है.

भागलपुर से सुलतानगंज के बीच सड़क की हालत

भागलपुर से सुलतानगंज के बीच मुरारपुर, दोगच्छी, भवनाथपुर, अकबरनगर, इंगलिश चिचरौन, पैन, नवादा व अबजूगंज की सड़क पर जगह जगह गड्ढे उभर आये हैं. सोमवार को भवनाथनपुर के पास एक जगह सड़क की मरम्मत चल रही थी. गड्ढों में कोलतार की बजाय नुकीले पत्थर व मिट्टी भरा जा रहा था. बारिश के बाद मिट्टी बह गयी, वहीं सड़क पर कीचड़ फैल गया था. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क को अलकतरा से मजबूत किया जाये.

मेला क्षेत्र की सड़क की स्थिति भी जर्जर

सुलतानगंज शहर की सभी मुख्य सड़कों की हालत भी काफी जर्जर हो गयी है. थाना रोड से अपर रोड स्थित बनी पीसीसी सड़क पर कई जगह से टूटे हुए हैं. वहीं स्टेशन चौक के निकट वैकल्पिक बायपास से सुलतानगंज थाना तक की सड़क पैदल चलने लायक नहीं रहा. मेला क्षेत्र की इन सड़कों की मरम्मत की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं.

नालियों की हालत खराब, गंदे पानी से बचेंगे कांवरिये

वहीं चौक बाजार से कृष्णगढ़ तक दोनों तरफ की नालियां भी टूटी फूटी है. इनपर ढक्कन नहीं रहने से कई जगह सड़क की चौड़ाई काफी कम हो जाती है. वहीं बारिश के दौरान नाले का पानी उफनकर सड़क पर बहता है. इस होकर कांवरिया गंगा जल लेकर वैद्यनाथधाम देवघर की ओर रवाना होंगे.

बस स्टैंड की हालत 

यही स्थिति सरकारी बस स्टैंड से लेकर प्राइवेट बस स्टैंड तक की रेलवे की सड़क ही है. पुराने रेलवे स्टेशन यूको बैंक के सामने सड़क पर बने गड्ढों में नाले का पानी जमा रहता है. इस रोड की मरम्मत को लेकर रेलवे प्रशासन सक्रिय नहीं है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें