1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. shahnawaz hussain and shakuni chaudhury appeared in bhagalpur mp mla court news skt

जमानत पर चल रहे मंत्री शाहनवाज हुसैन व शकुनी चौधरी अदालत में हुए हाजिर, जानें क्या है मामला?

आचार संहिता उल्लंघन मामले में अपनी हाजिरी दर्ज कराने के लिए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन व पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी सोमवार को भागलपुर के एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री शाहनवाज हुसैन व शकुनी चौधरी अदालत में हुए हाजिर
मंत्री शाहनवाज हुसैन व शकुनी चौधरी अदालत में हुए हाजिर
prabhat khabar

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन व पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी सोमवार को भागलपुर के एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचे. दोनों आचार संहिता उल्लंघन मामले में अपनी हाजिरी देने के लिए अदालत पहुंचे. दोनों नेता पहले से ही जमानत पर चले आ रहे हैं.

एमपी-एमएलए कोर्ट में जहां आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन के एक मुकदमे में बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की तरफ से प्रत्येक तिथि पर उपस्थिति की हाजरी पड़ रही है। मुकदमे के रिकार्ड में मंत्री हुसैन की लगातार हाजरी पड़ रही है

बता दें कि आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले पटना से भागलपुर एमपी एमएलए कोर्ट ट्रांसफर किये गये हैं. कई सांसद, विधायक व मंत्री अपनी तय तिथि पर आकर अदालत में हाजिरी देते रहे हैं. इसी क्रम में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पहले भी अदालत आ चुके हैं. वो अपनी निर्धारित तिथि पर हर बार हाजिर होते हैं. वहीं कई नेता अपनी हाजिरी नहीं देने के कारण नोटिस तक पा चुके हैं.

बता दें कि बिहार के जनप्रतिनिधियों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता से जुड़े मामले दर्ज हैं. इसके साथ ही कई आपराधिक मुकदमे भी नेताओं पर दर्ज हैं. कुछ दिनों पहले पटना से 21 मुकदमों को भागलपुर शिफ्ट किया गया था. जिसके बाद एमपी-एमएलए कोर्ट में इन मुकदमों की सुनवाई शुरू की गयी थी.

इन्हीं मुकदमों में एक मुकदमा बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से जुड़ा हुआ है. चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में शाहनवाज उलझे हैं. जिसके कारण उन्हें प्रत्येक तिथि पर हाजिरी देनी पड़ रही है.

पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के खिलाफ कुर्की जब्ती तक का आदेश जारी कर दिया गया था. हालांकि उन्होंने कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया था और उसी समय जमानत ले लिये. शकुनि चौधरी भी प्रत्येक तिथि पर हाजिरी दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें