1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. pillar of an under construction bridge washed away in kosi dhar in bhagalpur news skt

Bihar News: भागलपुर में कोसी की धार में बह गया निर्माणाधीन पुल का पाया, 2 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान

भागलपुर के बिहपुर में कोसी नदी पर हरिओ के त्रिमुहान घाट के पास निर्माणाधीन पुल का एक पाया कोसी की धार में बह गया. इससे 2 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर में कोसी की धार में बह गया निर्माणाधीन पुल का पाया
भागलपुर में कोसी की धार में बह गया निर्माणाधीन पुल का पाया
prabhat khabar

भागलपुर के बिहपुर से फूलोत तक बन रहे एनएच-106 के मिसिंग लिंक (30 किलोमीटर) में कोसी नदी पर हरिओ के त्रिमुहान घाट के पास निर्माणाधीन पुल का एक पाया शनिवार को नदी की तेज धार में बह गया.

कोसी नदी पर 6.94 किमी लंबे फोर लेन पुल का निर्माण

कोसी की मुख्य धारा में चार पाये (कुएं) 121, 122,123 और 124 बनाये गये थे. इनमें से 124 बह गया. कोसी नदी पर 6.94 किमी लंबे फोर लेन पुल का निर्माण मुंबई की एफकॉन कंपनी करा रही है. इसका टोल प्लाजा सिक्स लेन का और सड़क टू-लेन की है.

2.27 करोड़ रुपये का नुकसान

एफकॉन कंपनी के प्रोजेक्ट मेनेजर बीके झा, डीजीएम अरविंद कुमार, सीनियर मैनेजर तकनीक शैलेश तिवारी व एजीएम रंजीत कुमार ने बताया कि जो पाया पानी में बह गया वह 1400 टन वजनी था और उसका व्यास 8.50 मीटर था. इससे 2.27 करोड़ रुपये का नुकसान कंपनी को हुआ है.

कुआं के नीचे बंडल में बिजली का पोल

बताया गया कि तीन पाये का काम पूरा हो चुका है. 124 नंबर के नीचे कंक्रीट आ जाने से इसका काम पूरा नहीं हो पाया था. एक जून को गोताखोरों से दिखाने पर पता चला कि कुआं के नीचे बंडल में बिजली का पोल था. कोसी नदी के पानी का बहाव तेज हो जाने के कारण शनिवार को पाये के नीचे से मिट्टी खिसक गयी. इससे वह बह गया.

996 करोड़ की लागत से हो रहा है पुल व सड़क का निर्माण

पुल व सड़क का निर्माण 996 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है. इसमें 41 पुलिया का निर्माण हो रहा है. पुल निर्माण का कार्य सात मार्च से शुरू हुआ था. इसे 06 जून 2024 को पूरा होना है. मिसिंग लिंक में कुल 141 पाये हैं.

कोसी के जलस्तर में वृद्धि शुरू

मधेपुरा जिले के फूलोत में 22 और भागलपुर जिले में 22 पाये का काम चल रहा है. 10 जून से ही कोसी के जलस्तर में वृद्धि शुरू हो गयी है और शनिवार को करीब दो मीटर जलस्तर बढ़ गया. पानी का बहाव 1.9 मीटर/सेकेंड की रफ्तार से हो रहा है. इसे 124 नंबर पाया झेल नहीं सका.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें